You are currently viewing Today Bomb Threat Flights: Air india और Indigo समेत 85 विमानों को बम से उड़ाने की धमकी, हाई Alert जारी, 700 करोड़ से ज्यादा का हुआ नुक्सान
Today Bomb Threat Flights

Today Bomb Threat Flights: Air india और Indigo समेत 85 विमानों को बम से उड़ाने की धमकी, हाई Alert जारी, 700 करोड़ से ज्यादा का हुआ नुक्सान

Today Bomb Threat Flights: फ्लाइट्स को लगातार बम से उड़ाने कि धमकी मिलने का सिलसिला थम नहीं रहा है। बता दें की 12 दिनों में 255 से ज्यादा विमानों को बम से उड़ाने की धमकियां मिली हैं। अब फिर से इंडिगो (Indigo)20 , विस्तार(Vistara)20 , और अकासा (Akasa) की 25 फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। इन धमकियों की वजह से तुरंत ही विमानों की लैंडिंग करवानी पड़ती है। जिसके कारण करोड़ो का नुक्सान हो रहा है साथ ही यात्रियों को भी बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

भाजपा ने इस पूर्व नेता को पार्टी से निकाला बाहर, जानें क्यों

इससे पहले भी 30 फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। जिस कारण करोड़ो का नुक्सान हुआ था और यात्रियों को दिक्क्तों का सामना करना पड़ा था। इमरजेंसी लैंडिंग में ईंधन की खपत बहुत ज्यादा होती है साथ ही यात्रियों के रहने का प्रबंध और उनको उनकी मंजिल तक पहुंचना पड़ता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें 4 करोड़ का खर्चा हुआ था। धमकियों की वजह से एविएशन सेक्टर को 700 करोड़ से ज्यादा नुक्सान हो चुका है। इन धमकियों की वजह से केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय ने डायरेक्टोरेट जर्नल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA ) प्रमुख विक्रम देव दत्त को पद से हटा दिया गया है। जिन उड़ानों कि फ्लाइट्स को धमकियां मिली है उसमे घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय दोनों शामिल हैं।

 

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aryans Academy (@aryans_academy)