You are currently viewing सुप्रीम कोर्ट ने राम रहीम को दिया बड़ा झटका, नोटिस जारी कर 4 हफ्ते में मांगा जवाब; जानें पूरा मामला

सुप्रीम कोर्ट ने राम रहीम को दिया बड़ा झटका, नोटिस जारी कर 4 हफ्ते में मांगा जवाब; जानें पूरा मामला

नई दिल्ली: पंजाब के बरगाड़ी में हुई श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के उस आदेश को रद्द कर दिया है, जिसमें इस मामले की जांच सीबीआई से करवाने पर रोक लगाई गई थी।

सुप्रीम कोर्ट ने राम रहीम को नोटिस जारी कर चार हफ्ते के भीतर जवाब मांगा है। इससे पहले, पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने राम रहीम की याचिका पर सुनवाई करते हुए इस मामले की जांच सीबीआई से करवाने के राज्य सरकार के फैसले पर रोक लगा दी थी। राम रहीम का आरोप था कि उसे इस मामले में फंसाया जा रहा है और सीबीआई जांच से ही सच सामने आएगा।

सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला इस मामले में एक महत्वपूर्ण मोड़ है। इससे यह स्पष्ट हो गया है कि सुप्रीम कोर्ट इस मामले को गंभीरता से ले रहा है। अब इस मामले की जांच सीबीआई करेगी। इससे उम्मीद है कि इस मामले में निष्पक्ष और पारदर्शी जांच होगी। यह फैसला राम रहीम के लिए एक बड़ा झटका है। पंजाब सरकार ने इस मामले में सीबीआई जांच की मांग को खारिज कर दिया था, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने सरकार के इस फैसले को रद्द कर दिया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aryans Academy (@aryans_academy)

Supreme Court gave a big blow to Ram Rahim, issued notice and asked for reply in 4 weeks; know the whole case