You are currently viewing Diljit Dosanjh का शो Dil-Luminati विवादों में, Fan ने भेजा लीगल नोटिस; लगाया हेराफेरी का आरोप

Diljit Dosanjh का शो Dil-Luminati विवादों में, Fan ने भेजा लीगल नोटिस; लगाया हेराफेरी का आरोप

चंडीगढ़: पंजाबी इंडस्ट्री के प्रमुख गायक और बॉलीवुड अभिनेता दिलजीत दोसांझ अपने इंडिया टूर को लेकर चर्चा में हैं। इस टूर का नाम “दिल-लूमिनाटी” रखा गया है, जिसमें वह भारत के 10 शहरों में कॉन्सर्ट करेंगे। इन कॉन्सर्ट में सबसे बड़ा शो दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में 26 अक्टूबर को आयोजित होगा।

हालांकि, इस कॉन्सर्ट की टिकटों की कीमतों में अचानक बढ़ोतरी के कारण विवाद खड़ा हो गया है। एक फैन, रिद्धिमा कपूर, जो दिल्ली की लॉ स्टूडेंट हैं, ने दिलजीत दोसांझ को लीगल नोटिस भेजा है। इस नोटिस में कपूर ने आरोप लगाया है कि टूर से पहले टिकटों की कीमतों में हेराफेरी की गई है।

नोटिस में कपूर ने बताया कि 12 सितंबर को टिकट बुकिंग का समय 1 बजे घोषित किया गया था, लेकिन टिकटें एक मिनट पहले ही उपलब्ध करवा दी गईं। इस कारण सैकड़ों फैंस ने एक मिनट के भीतर टिकटें खरीद लीं, जबकि अन्य को टिकट नहीं मिल पाए। कपूर ने दावा किया कि उन्होंने एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड बनवाकर अर्ली-बर्ड पास लेने की कोशिश की, लेकिन पैसे कटने के बावजूद उन्हें टिकट नहीं मिला।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि इस प्रकार की प्रथाओं से टिकटों की कालाबाजारी को बढ़ावा मिलता है। एक मिनट पहले टिकट का लाइव होना और कीमतों में अचानक बढ़ोतरी उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम 2019 का उल्लंघन है, नोटिस में लिखा गया है।

दिलजीत दोसांझ के अलावा, यह नोटिस जोमैटो, एचडीएफसी बैंक और सारेगामा प्राइवेट लिमिटेड को भी भेजा गया है। इस विवाद के बीच, दिलजीत के शो हैदराबाद, अहमदाबाद, लखनऊ, पुणे, कोलकाता, बैंगलोर, इंदौर, चंडीगढ़ और गुवाहाटी में भी आयोजित होंगे।

Diljit Dosanjh’s show Dil-Luminati in controversy, fan sends legal notice; accuses him of tampering