You are currently viewing पंजाब में डॉक्टरों के बाद आज से बिजली विभाग के कर्मचारी हड़ताल पर, मान सरकार पर लगाया ये आरोप

पंजाब में डॉक्टरों के बाद आज से बिजली विभाग के कर्मचारी हड़ताल पर, मान सरकार पर लगाया ये आरोप

चंडीगढ़: पंजाब के सरकारी अस्पतालों के डॉक्टरों के बाद अब बिजली विभाग के कर्मचारियों को भी सार्वजनिक छुट्टी पर जाना पड़ रहा है। सभी कर्मचारी 3 दिन की हड़ताल पर रहेंगे। जॉइंट फोरम पंजाब, बिजली कर्मचारी एकता फोरम और जूनियर इंजीनियर एसोसिएशन ने सरकार पर उनकी मांगों को गंभीरता से न लेने का आरोप लगाया है। परिवारों को इस बात की चिंता है कि यदि कहीं कोई समस्या उत्पन्न हो जाती है, तो उसे जल्दी ठीक नहीं किया जाएगा और उपभोक्ताओं को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

6 सितंबर को इन तीनों संगठनों के नेताओं ने बिजली मंत्री हरभजन सिंह ई.टी.ओ., बिजली सचिव पंजाब और प्रबंधन के साथ बैठक की थी। यह बैठक बेनतीजा रही। इससे पहले 31 जुलाई को हुई बैठक भी बेनतीजा रही थी। नेताओं का कहना है कि पंजाब सरकार और प्रबंधन उन्हें कुछ भी देने के लिए तैयार नहीं हैं।

कर्म करते समय अपनी कीमती जानें गंवाने वाले बिजली कर्मियों को सरकार शहीद का दर्जा देने के लिए भी तैयार नहीं है और करोड़ों रुपए की वित्तीय सहायता देने के लिए भी तैयार नहीं है। बिजली कर्मचारी संगठनों का कहना है कि यदि इन मांगों का जल्दी समाधान नहीं किया गया, तो 30 सितंबर तक वर्क टू वर्क नियम लागू रहेगा। इसके अतिरिक्त, सभी कर्मचारी 10, 11 और 12 सितंबर को 3 दिन की सामूहिक छुट्टी लेंगे और काम नहीं करेंगे।

After doctors in Punjab, now electricity department employees have announced strike, accuse the government