You are currently viewing तमिलनाडु जा रहे किसानों को दिल्ली एयरपोर्ट पर रोका, नहीं दी गई विमान में चढ़ने की अनुमति; फ्लाइट की टिकटें रद्द कीं

तमिलनाडु जा रहे किसानों को दिल्ली एयरपोर्ट पर रोका, नहीं दी गई विमान में चढ़ने की अनुमति; फ्लाइट की टिकटें रद्द कीं

नई दिल्ली: तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली और पुडुचेरी में आयोजित किसानों की महापंचायतों में भाग लेने जा रहे पंजाब के किसानों को दिल्ली एयरपोर्ट पर रोक दिया गया। किसानों को फ्लाइट में चढ़ने की अनुमति नहीं दी गई। किसानों ने आरोप लगाया कि श्री साहिब को सिर्फ बहाने के रूप में इस्तेमाल किया गया है और इससे उन्हें बहुत दुख हुआ है।

दरअसल, किसान आज एमएसपी गारंटी कानून के मुद्दे पर तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली और पुडुचेरी में संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) द्वारा आयोजित महापंचायतों में शामिल होने के लिए रवाना हो रहे थे। इनमें किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल, बलदेव सिंह सिरसा, और सुखदेव सिंह भोजराज शामिल थे। दिल्ली एयरपोर्ट पर इनको फ्लाइट में चढ़ने से रोक दिया गया और उनकी फ्लाइट की टिकटें रद्द कर दी गईं।

एयरपोर्ट सुरक्षा कर्मियों ने श्री साहिब को मुद्दा बना दिया था। हालांकि, इससे पहले भी कई बार किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल और बलदेव सिंह सिरसा ने कृपाण के साथ हवाई यात्रा की है। किसान नेता सुखदेव सिंह भोजराज के पास कृपाण नहीं थी, फिर भी उन्हें फ्लाइट में चढ़ने की अनुमति नहीं दी गई। किसानों ने आरोप लगाया कि सुरक्षा कर्मियों ने कृपाण को मुद्दा बना कर उन्हें रोका है।

Farmers going to Tamil Nadu were stopped at Delhi airport, not allowed to board the plane; flight tickets cancelled