You are currently viewing पंजाब में मानसून हुआ सुस्त, तापमान में वृद्धि के आसार; जानें कहां और कब होगी बारिश

पंजाब में मानसून हुआ सुस्त, तापमान में वृद्धि के आसार; जानें कहां और कब होगी बारिश

चंडीगढ़: पंजाब में मानसून सुस्त होता जा रहा है और तापमान में लगातार वृद्धि देखी जा रही है। शनिवार को कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई, लेकिन इससे गर्मी से राहत नहीं मिली। फरीदकोट में तापमान 38.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो दिन मौसम ऐसा ही रहेगा। 27 अगस्त के बाद मौसम में बदलाव की संभावना है।

मौसम विज्ञान केंद्र (IMD) के अनुसार, आज मानसून ट्रफ (कम दबाव वाला क्षेत्र) राजस्थान, दक्षिण-पूर्व उत्तर प्रदेश, उत्तर-पूर्व मध्य प्रदेश और बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पूर्व और उत्तर-पूर्व क्षेत्रों की ओर बढ़ रहा है, लेकिन उपयुक्त दबाव नहीं बन पा रहा है। इसका असर पंजाब पर भी पड़ा है, जिसके कारण पड़ोसी राज्यों में बारिश होने के बावजूद पंजाब में सही बारिश नहीं हो रही है।

आज पठानकोट, हुसैनीपुर और रूपनगर में हल्की बारिश की संभावना है। अन्य जिलों में भी बारिश हो सकती है, जबकि अमृतसर और तरणतारन समेत पश्चिमी मालवा में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। दो दिन के शुष्क मौसम के बाद मंगलवार और बुधवार को मानसून के फिर से सक्रिय होने की संभावना है। पंजाब में इन दोनों दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। यह अलर्ट पठानकोट, हुसैनीपुर और रूपनगर के लिए जारी किया गया है, जबकि अन्य जिलों में भी अच्छी बारिश की संभावना जताई जा रही है।

monsoon-has-become-sluggish-in-punjab-temperature-is-likely-to-rise-know-where-and-when-it-will-rain