You are currently viewing पंजाब की बेटी ने रोशन किया राज्य और मां-बाप का नाम, कनाडा में बनीं जेल सुपरिटेंडेंट

पंजाब की बेटी ने रोशन किया राज्य और मां-बाप का नाम, कनाडा में बनीं जेल सुपरिटेंडेंट

संगरूर: पंजाब की एक बेटी ने कनाडा में बड़ी सफलता हासिल की है। संगरूर के पास के गांव बडरुखां की रहने वाली सतवीर कौर अतर सिंह ने कनाडा के ब्रैम्पटन में जेल सुपरिटेंडेंट के पद पर चयनित होकर अपने दादा-दादी और पंजाब समेत पूरे भारत का नाम रोशन किया है। सतवीर कौर 2018 में स्टडी वीजा पर कनाडा गई थीं। पढ़ाई के बाद उन्हें सरकारी बस ड्राइवर की नौकरी मिली थी।

लड़की के मामा ने बताया कि जब हमारी भांजी हमें वीडियो भेजती थीं, तो हम हैरान हो जाते थे कि इतनी बड़ी बस उनकी भांजी चला रही है। उन्होंने बताया कि सतवीर कौर पढ़ाई में बहुत मेहनती और प्रतिभाशाली थीं। उन्होंने डॉक्टरी की पढ़ाई भी की थी। लड़की के पिता, जो खुद भी पुलिस के जेल विभाग में सेवा दे चुके हैं, ने कहा कि वह तीन बेटियों और एक बेटे के पिता हैं। लेकिन, उनकी बेटी ने जो मान बढ़ाया है, शायद ही उनका बेटा ऐसा कर सके।

उन्होंने कहा कि हमें बेटियों के जन्म पर खुशी महसूस करनी चाहिए। उन्होंने बताया कि वह खुद को भाग्यशाली मानते हैं कि उनकी बेटी ने अपनी मेहनत से उन्हें 10 लाख रुपए की गाड़ी दी और खुद भी 43 लाख रुपये की कार खरीदी। जब उनकी बेटी सरकारी बस चला रही थी, तो उसे कनाडा के विनिपेग में जेल विभाग की नौकरी मिल गई थी, लेकिन उसका नौकरी करने का मन नहीं था। तीन महीने बाद फिर उसे यह नौकरी मिली और उसने अपने माता-पिता से सलाह लेकर इस नौकरी को स्वीकार कर लिया।

 

Punjab’s daughter brought glory to the state and her parents, became a jail superintendent in Canada