You are currently viewing पंजाबी युवक विदेश में लापता, एजेंट ने भेजा था फ्रांस; फरवरी में आखिरी बार मां-बाप से हुई थी बात

पंजाबी युवक विदेश में लापता, एजेंट ने भेजा था फ्रांस; फरवरी में आखिरी बार मां-बाप से हुई थी बात

कपूरथला: कपूरथला की भुलथ सब-डिवीजन से 6 महीने पहले फ्रांस गए 18 वर्षीय युवक के लापता होने की खबर है। उक्त युवक न तो फ्रांस पहुंचा है और न ही अब तक घर लौटा है। हालांकि उसके साथ आए दोस्तों ने परिवार को फोन कर बताया कि उनके लड़के की रास्ते में बर्फ गिरने के कारण मौत हो गई है। लेकिन परिवार इस खबर पर विश्वास नहीं कर रहा है।

सब-डिवीजन कपूरथला के वार्ड 5, भुलथ के निवासी बौबी चंद ने बताया कि उनके 18 वर्षीय बेटे सागर को पड़ोस में रहने वाली एक महिला समेत तीन ट्रैवल एजेंटों ने फ्रांस भेजा था। पड़ोसी ट्रैवल एजेंटों ने उनके बेटे को फ्रांस भेजने के लिए 14 लाख रुपये की मांग की थी, जिस पर उन्होंने 8.20 लाख रुपये की पहली किस्त दी थी। जनवरी 2024 के पहले हफ्ते में ट्रैवल एजेंटों ने बेटे सागर को रूस भेजा और कहा कि वह बेलारूस, लातविया और जर्मनी से होते हुए फ्रांस पहुंच जाएगा।

पिता बौबी चंद ने यह भी बताया कि फरवरी महीने में उन्हें बेटे का फोन आया कि वह बेलारूस में है। इसके बाद 6 महीने बीत गए। न तो उनके बेटे का कोई फोन आया और न ही उसकी कोई खबर मिली। जिस कारण पूरा परिवार चिंतित है। जब परिवार ने ट्रैवल एजेंट से संपर्क किया, तो उन्होंने कहा कि उनके बेटे को जर्मन पुलिस ने पकड़ लिया है। वह उसे जल्द ही छोड़ देगा।

लेकिन कुछ दिनों बाद उसके साथ आए 8 दोस्तों में से एक ने फोन करके बताया कि वे लातविया जा रहे हैं और रास्ते में बर्फ गिरने लगी है। एक कार में पांच युवक बैठे थे, जबकि तीन बर्फ में फंस गए। बाद में पता चला कि दो युवक किसी तरह बर्फ से बचकर सुरक्षित जगह पर पहुंच गए थे लेकिन उनके बेटे सागर की बर्फ में फंसकर मौत हो गई थी।

जब उन्होंने लातविया सरकार से संपर्क किया, तो उन्होंने कहा कि बर्फ से एक शव बरामद किया गया है। लेकिन शव की पहचान डीएनए टेस्ट के जरिए की जाएगी। अब उन्हें समझ नहीं आ रहा कि डीएनए टेस्ट करवा कर वहां की सरकार तक कैसे पहुंचा जाए। पीड़ित के पिता ने बताया कि उन्होंने इस संबंध में 2 महीने पहले थाने भुलथ में लिखित शिकायत दी थी। लेकिन पुलिस पिछले 2 महीनों से लगातार टालमटोल कर रही है। जिस कारण ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

इस संबंध में थाने भुलथ के SHO हरजिंदर सिंह ने बताया कि मामला उच्च अधिकारियों के ध्यान में लाया गया है। मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। उन्हें विदेश से सूचना मिली है कि पुलिस ने एक शव बरामद किया है। पीड़िता के माता-पिता का डीएनए टेस्ट कराया जाएगा ताकि शव की पहचान की जा सके। उन्होंने यह भी बताया कि एक बार डीएनए टेस्ट करके विदेश भेजा गया था। लेकिन कुछ तकनीकी रिपोर्टों के कारण वह विदेश से वापस आ गया। उन्होंने दोबारा डीएनए जांच के बाद ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

 

Punjabi youth missing abroad, agent had sent him to France; last time he spoke to his parents was in February