You are currently viewing कनाडा में 22 वर्षीय पंजाबी नौजवान ने लगाया मौत को गले, 10 महीने पहले ही पढ़ाई के लिए गया था विदेश

कनाडा में 22 वर्षीय पंजाबी नौजवान ने लगाया मौत को गले, 10 महीने पहले ही पढ़ाई के लिए गया था विदेश

लुधियाना: कनाडा में लुधियाना के एक युवक ने नियाग्रा फॉल्स में कूद कर खुदकुशी कर ली। मृतक की पहचान 22 वर्षीय चरणदीप सिंह के रूप में हुई है जो अबुवाल गांव का निवासी था। पुलिस को करीब एक हफ्ते बाद उसका शव बरामद हुआ, जिससे पुलिस के लिए युवक की पहचान करना काफी मुश्किल हो गया था।इसलिए डीएनए के जरिए उसकी पहचान की गई।

जानकारी के अनुसार, गांव अबुवाल निवासी चरणदीप सिंह पुत्र जोरा सिंह दस माह पहले पढ़ाई के लिए कनाडा गया था। वहां वह ओंटारियो के ब्रैम्पटन में एक घर के बेसमेंट में अपने दोस्तों के साथ रह रहा था। वह एक सप्ताह के लिए अचानक लापता हो गया। जब चरणदीप सिंह कई दिनों तक काम से नहीं लौटा तो उसका मोबाइल फोन भी बंद आने लगा। उनके साथ रहने वाले दोस्तों ने सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखकर उनके बारे में जानकारी दी।

यही पोस्ट पंजाब में चरणदीप सिंह के परिवार तक पहुंची। चरणदीप सिंह के चाचा सुखविंदर सिंह कनाडा के टोरंटो में रहते हैं और 8 जून को पंजाब आए थे। उन्होंने इसकी सूचना कनाडा पुलिस को दी। बुधवार देर रात कनाडियन पुलिस ने उन्हें फोन कर चरणदीप सिंह की मौत की जानकारी दी। चरणजीत की मां बिंदर कौर और बहन का रो-रोकर बुरा हाल है।

 

A 22-year-old Punjabi youth committed suicide in Canada; he had gone abroad for studies just 10 months ago