You are currently viewing पंजाब में शादी से पहले लड़की ने की खुदकुशी, मां को बाजार भेज घर में फंदा लगाकर दे दी जान; जानें पूरा मामला

पंजाब में शादी से पहले लड़की ने की खुदकुशी, मां को बाजार भेज घर में फंदा लगाकर दे दी जान; जानें पूरा मामला

लुधियाना: लुधियाना में शादी के पांच दिन पहले एक युवती ने लोहे की एंगल से फंदा लगाकर जान दे दी। परिजनों ने युवती की मौत के लिए अपने होने वाले दामाद को जिम्मेदार ठहराया है। उनका कहना है कि दामाद ने शादी करने से इनकार कर दिया था। इस कारण बेटी ने फांसी लगा ली। मृतका की पहचान बिंदिया निवासी सराफा नगर नजदीक वेस्ट एंड मॉल के रूप में हुई है जो मूल रूप से समस्तीपुर बिहार की निवासी है। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची सराभा नगर थाने की पुलिस ने देर रात शव को पोस्टमॉर्टम के लिए सिविल अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया।

मृतका बिंदिया की मां सुनीता ने बताया कि उनकी बेटी घरों में साफ-सफाई करती थी। उनके इलाके में ही रहने वाला एक युवक विशाल एक दुकान पर काम करता है। उसने उनकी बेटी को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया। बेटी का 1 साल से उक्त युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। सुनीता ने बताया कि उनकी बेटी जिद पर अड़ी थी कि वह विशाल से ही शादी करेगी। इसलिए, पूरा परिवार शादी के लिए राजी था। करीब 10 दिन पहले ही उसकी सगाई विशाल से हुई थी। इनकी शादी 28 जून को तय हुई। उसी की तैयारी में सभी लगे थे।

मृतका की मां ने बताया कि शनिवार शाम को उसकी बेटी ने कहा कि मां आप बाजार से मेरे लिए चूड़ा और लहंगा खरीदकर लाओ। सुनीता ने बताया कि चूड़ा और लहंगा खरीदकर जब वह घर लौटी तो उन्होंने देखा कि उनकी बेटी फांसी पर लटकी हुई थी और उसकी मौत हो चुकी थी।

सुनीता ने बताया कि उनकी बेटी को विशाल के कई फोन आए, लेकिन वह कहीं व्यस्त थी, इसलिए फोन नहीं उठा पाई। इसके बाद दोनों के बीच कहासुनी हुई। सुनीता ने बताया कि इसके बाद विशाल ने उनकी बेटी से शादी करने से मना कर दिया था। यही कारण है कि बेटी ने मौत को गले लगा लिया। मामले को लेकर सराभा नगर थाने के एसएचओ परमवीर सिंह का कहना है कि मामला संदिग्ध है। मोबाइल पुलिस के कब्जे में है। मामले की जांच की जाएगी और उचित कार्रवाई जरूर की जाएगी।

 

A girl committed suicide before marriage in Punjab, sent her mother to the market and committed suicide by hanging herself at home; know the whole story