You are currently viewing जालंधर कमिश्नरेट पुलिस की जांच में खुलासा, बलाचौर हत्याकांड को अंजाम देने वाले लारेंस गिरोह के दो गैंगस्टरों की संलिप्तता आई सामने

जालंधर कमिश्नरेट पुलिस की जांच में खुलासा, बलाचौर हत्याकांड को अंजाम देने वाले लारेंस गिरोह के दो गैंगस्टरों की संलिप्तता आई सामने

-दोनों गैंगस्टर जबरन वसूली, मादक पदार्थों की तस्करी, अवैध हथियारों के व्यापार और हत्या के कई मामलों में थे वांछित

जालंधर: पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा के नेतृत्व में जालंधर कमिश्नरेट पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए लारेंस बिश्नोई गिरोह के दो खतरनाक अपराधी बलाचौर के गांव गढ़ी कानूनगो में एक व्यक्ति की हत्या में भी शामिल थे।

विवरण का खुलासा करते हुए, पुलिस आयुक्त ने कहा कि खुफिया जानकारी के आधार पर, लारेंस बिश्नोई गिरोह के दो गैंगस्टरों को रविवार को एक मुठभेड़ के बाद पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उन्होंने बताया कि दोनों गैंगस्टरों की पहचान आशीष कुमार उर्फ ​​आशु पुत्र सरवन सिंह निवासी गांव चल्लूपुर, शामचुरासी होशियारपुर और नितिन उर्फ ​​नन्नू पुत्र रवि घई निवासी 311 गुरु नानक पुरा अवतार जालंधर के रूप में हुई है।

स्वपन शर्मा ने कहा कि दोनों गैंगस्टरों को भगोड़ा घोषित किया गया था और वे जबरन वसूली, मादक पदार्थों की तस्करी, अवैध हथियारों के व्यापार और हत्या के कई मामलों में वांछित थे। पुलिस आयुक्त ने कहा कि दोनों गैंगस्टरों से पूछताछ में 2023 में किए गए एक जघन्य अपराध में उनकी संलिप्तता का पता चला है।

उन्होंने कहा कि दोनों गैंगस्टरों ने कबूल किया है कि उन्होंने बलाचौर के गांव गढ़ी कानूनगो निवासी 29 अगस्त, 2023 को शिव मंदिर पर फायरिंग के बाद नरिंदर सिंह की हत्या की थी। जबकि नरविंदर सिंह घायल हो गए थे। स्वप्न शर्मा ने बताया कि एफआईआर नंबर 50 आईपीसी की धारा 302, 307, 34,109 आईपीसी और 27 आर्म्स एक्ट के तहत पुलिस स्टेशन सिटी बलाचौर में दर्ज की गई थी।

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि इस हत्या की वजह पांच साल पुरानी रंजिश है और तीन आरोपियों अनमोल सिंह, जसकमलप्रीत सिंह और मुकेश कुमार को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था जबकि ये दोनों गैंगस्टर फरार थे। स्वपन शर्मा ने कहा कि इन बदमाशों की गिरफ्तारी से इस मामले में बड़ी सफलता हासिल हुई है।

उन्होंने बताया कि आशीष के खिलाफ होशियारपुर और जालंधर में आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत गंभीर अपराधों के लिए सात एफआईआर दर्ज की गई हैं और कपूरथला, होशियारपुर और जालंधर पुलिस स्टेशनों में नितिन के खिलाफ तीन एफआईआर और एक डीडीआर दर्ज की गई है।

खुशखबरी: IELTS में 5 Bands के साथ Canada जाने का सुनहरा सुअवसर जल्दी करें इन नंबरों पर Call: 01815044888, 01725219200

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aryans Academy (@aryans_academy)

Jalandhar Commissionerate Police’s investigation revealed the involvement of two gangsters of Lawrence gang who carried out the Balachaur murder case