You are currently viewing नन रेप केस में आरोपी बिशप फ्रेंको मुलक्कल का बेहद करीबी फादर एंथनी 9 करोड़ रुपये के साथ गिरफ्तार,  आशंका-??पकड़ी गई राशि धर्म परिवर्तन और चुनावों में होनी थी इस्तेमाल?

नन रेप केस में आरोपी बिशप फ्रेंको मुलक्कल का बेहद करीबी फादर एंथनी 9 करोड़ रुपये के साथ गिरफ्तार, आशंका-??पकड़ी गई राशि धर्म परिवर्तन और चुनावों में होनी थी इस्तेमाल?

जालंधर/खन्ना ( अमन/शुभम ) पंजाब में धर्म परिवर्तन का काला धंधा जोरों शोरों से फलफूल रहा है। लोगों को पैसों का लालच देकर धर्मातरण करवाया जा रहा है। वही चुनावी माहौल की बात करें तो वोटर्स को पैसों के बदले वोट देने के लिए उकसाये जाने के लिए कई तरह हथकंडे अपनाए जा रहे है।

इस कड़ी में खन्ना पुलिस ने हवाला के एक बड़े रैकेट का बेनकाब करते हुए एक जालंधर का फादर एंथनी समेत छह लोगों को काबू कर उनके कब्जे से 9 करोड़ 66 लाख 61 हजार 700 रुपए बरामद किए हैं।

गौरतलब ये है कि पकड़ा गया फादर 13 बार नन के साथ रेप करने के मामले में आरोपित बिशप रहे फ्रेंको मुलक्कल का बेहद करीबी है। वही कल रात ई डी द्वारा फादर एंथनी के प्रतापपुरा में स्थित चर्च के साथ बने आलीशान घर में भी रेड की गई।

आशंका जताई जा रही है कि ये पैसा चुनावों में वोट खरीदने या धर्म परिवर्तन के लिए इस्तेमाल किया जा सकता था। लेकिन फिलहाल इस की पुष्टि नही हुई है।

पुलिस फादर समेत पकड़े गए अन्य लोगों से पूछताछ कर रही है।पुलिस ने मामले को आगे की जांच के लिए ED और आयकर विभाग के हवाले कर दिया है। आरोपितों में एक दंप‍ती भी शामिल है।

इस बारे में जानकारी देते हुए एसएसपी ध्रुव दाहिया ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र जिले के सीलिंग प्वाइंट और नाकों पर चेकिंग की जा रही है। इसी कड़ी में डीएसपी आइ हंसराज, दोराहा एसएचओ करनैल सिंह की अगुवाई में नेशनल हाइवे दोराहा पर मैकडॉनल्ड के पास नाका लगा चेकिंग की जा रही थी। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने लुधियाना की तरफ से आ रही एक फोर्ड इको स्पोर्ट कार (PB10जीबी-0269), एक इनोवा (PB 02बीएन-3938) और एक मारुति ब्रेज़ा (PB06एक्यू-8020) को रोका।

दाहिया के अनुसार गाड़ियों में छह लोग सवार थे। तलाशी लेने पर इनमें से 9 करोड़ 66 लाख 61 हजार 700 रुपए की भारतीय करंसी बरामद हुई। SSP ने बताया कि आयकर विभाग के ITO विमल मदान, वरिंदर कुमार और ईडी जालन्धर के सहायक डायरेक्टर दीपक राजपूत को बुलाकर मामला उनके हवाले करने की कार्रवाई चल रही है।