You are currently viewing पंजाब में 72 वर्षीय बुजुर्ग ऑनलाइन ठगी का शिकार, WhatsApp पर चैटिंग कर ली खाते की सारी जानकारी; 11 लाख का लगा दिया चूना

पंजाब में 72 वर्षीय बुजुर्ग ऑनलाइन ठगी का शिकार, WhatsApp पर चैटिंग कर ली खाते की सारी जानकारी; 11 लाख का लगा दिया चूना

लुधियाना: लुधियाना में साइबर ठगी का एक और मामला सामने आया है। इस बार ठगों ने 72 वर्षीय राकेश खन्ना को अपना शिकार बनाया है और उनसे 11 लाख रुपये की ठगी की है।

पीड़ित राकेश खन्ना ने बताया कि वह कुछ दिन पहले गैस सिलेंडर बुक कर रहे थे, लेकिन उन्हें सिलेंडर नहीं मिला। इस पर उन्होंने ऑनलाइन शिकायत करने के लिए गैस कंपनी में जाकर एक नंबर पर संपर्क किया। एक व्यक्ति ने उनसे कहा कि 10 रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर करो और कहा कि तभी उन्हें सिलेंडर मिलेगा।

इसके बाद ठग ने राकेश खन्ना से व्हाट्सएप पर चैटिंग शुरू कर दी और धीरे-धीरे उनका विश्वास जीतकर उनके खाते की सारी जानकारी ले ली। इसके बाद ठग ने 50-50 हजार रुपये के करीब 22 ट्रांजेक्शन किए और उनके खाते से कुल 11 लाख रुपये निकाल लिए।

इस मामले को लेकर लुधियाना के सराभा नगर साइबर क्राइम थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है। साइबर क्राइम सराभा नगर के इंचार्ज जतिंदर सिंह ने बताया कि वे पूरे मामले की गहनता से जांच कर रहे हैं। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे ऐसे जाल में न फंसें और कंपनी की आधिकारिक साइट से ही संपर्क नंबर लें।

72-year-old man becomes victim of online fraud in Punjab