You are currently viewing लाइसेंस जारी करने के लिए मांगी 70,000 की रिश्वत, पैसे लेते रंगे हाथों पकड़े गए परिवहन विभाग के दो अधिकारी

लाइसेंस जारी करने के लिए मांगी 70,000 की रिश्वत, पैसे लेते रंगे हाथों पकड़े गए परिवहन विभाग के दो अधिकारी

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) ने ई-रिक्शा के लिए व्यापार अनुज्ञप्ति (लाइसेंस) जारी करने के लिए एक व्यक्ति से 70,000 रुपए की रिश्वत मांगने के आरोप में परिवहन विभाग के दो अधिकारियों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों के मुताबिक वजीरपुर में दिल्ली परिवहन प्राधिकरण के कार्यालय में डेटा एंट्री अधिकारी संदीप कल्याण और नरेश कुमार नामक एक चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया।

यह मामला बुधवार को उस समय सामने आया जब आजादपुर इलाके में रहने वाले सन्नी ने एसीबी से शिकायत की कि वजीरपुर में दिल्ली परिवहन प्राधिकरण के अधिकारियों ने ई-रिक्शा के लिए व्यापार अनुज्ञप्ति (लाइसेंस) जारी करने के लिए कथित रूप से 70,000 रुपये की रिश्वत की मांग की है।

एसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा,‘‘ एसीबी की टीम की ओर से एक जाल बिछाया गया और संदीप कल्याण तथा नरेश कुमार को 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया। ’’ संदीप और नरेश को गिरफ्तार कर दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरू कर दी गयी है।

70,000 bribe sought for issuance of license, two officials of transport department caught red handed taking money