You are currently viewing 6 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, छात्रों को निकाला बाहर; बम निरोधक दस्ता मौके पर

6 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, छात्रों को निकाला बाहर; बम निरोधक दस्ता मौके पर

जयपुर: राजस्थान में जयपुर धमाके की बरसी पर सोमवार को 6 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली, जिसके बाद हड़कंप मच गया। बम धमाके की धमकी ईमेल के जरिए सभी स्कूलों के प्रधानाचार्यों को सुबह-सुबह मिली थी। यह मेल किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा भेजी गई थी। ईमेल मिलने के बाद स्कूलों के प्रधानाचार्य ने पुलिस और जिला प्रशासन को सूचना दी, जिसके बाद बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच गया।

जिला प्रशासन और पुलिस के पहुंचने से पहले स्कूलों को खाली करा लिया गया। बम निरोधक दस्ते ने स्कूलों की जांच शुरू कर दी है। हालांकि, अभी तक कुछ संदिग्ध नहीं मिला है। धमकी निवारू रोड पर सेंट टेरेसा, MPS स्कूल, विद्याश्रम स्कूल, और माणक चौक स्कूल समेत 2 अन्य को मिली थी। पुलिस का कहना है कि ईमेल भेजने वाले का पता लगाया जा रहा है। जयपुर पुलिस तहकीकात के लिए दिल्ली पुलिस से भी संपर्क कर सकती है।

जयपुर में 5वीं बार धमकी भरा ईमेल आया है। इससे पहले रविवार को जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। धमकी के बाद हवाई अड्डे के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई और सुरक्षा कर्मियों ने गहनता से जांच की। इससे पहले 29 अप्रैल, 26 अप्रैल, 16 फरवरी और पिछले साल 27 दिसंबर को धमकी मिली थी। बता दें, जयपुर में 13 मई, 2008 को सिलसिलेवार धमाके हुए थे, जिसमें 71 लोग मारे गए थे।

6 schools received bomb threats, students evacuated; Bomb disposal squad on the spot