जाको राखे साइयां मार सके न कोय: 500 फीट गहरी खाई में वैन गिरने से 5 लोगों की मौत, 4 वर्षीय बच्ची को एक ख्रोंच तक नहीं

जाको राखे साइयां मार सके न कोय: 500 फीट गहरी खाई में वैन गिरने से 5 लोगों की मौत, 4 वर्षीय बच्ची को एक ख्रोंच तक नहीं

किश्तवाड़: जम्मू के डोडा जिले में सोमवार शाम एक दर्दनाक सड़क हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई। लेकिन हैरान करने वाली बता यह है कि इस हादसे में जहां 5 लोगों की मौत हो गई वहीं, 4 वर्षीय बच्ची की जान बच गई। यह हादसा डोडा से 30 किलोमीटर दूर राष्ट्रीय राजमार्ग पर चिनाब दरिया से सटे रगी नाले में हुआ। मृतकों में एक ही परिवार के तीन सदस्य भी शामिल हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, डोडा से बटोत जा रही वैन जैसे ही अस्सर क्षेत्र के पास पहुंची तो चालक नियंत्रण नहीं रख सका और गाड़ी अनियंत्रित होकर रिगी नाले में जा गिरी। शाम करीब सात बजे हादसे का पता चलते ही लोग रगी नाले के पास इकट्ठे हो गए। कुछ समय बाद अस्सर पुलिस स्टेशन से कर्मी, सीआरपीएफ के जवान और एसडीएम अस्सर ऋषि कुमार शर्मा मौके पर पहुंच गए। उसके बाद राहत व बचाव कार्य शुरू किया गया। अंधेरा होने के कारण दिक्कतें आईं। इस दौरान एक-एक कर पांच लोगों के शवों को निकाला गया, जिसमें तीन पुरुष व दो महिलाएं थी।

हादसे के बाद कार में परिवार के साथ सवार चार साल की बच्ची अनन्या लापता मिली। हादसा इतना भयानक था कि सभी ने उम्मीद ही छोड़ दी थी। एसएसपी डोडा मुमताज अहमद ने बताया कि हमने अंधेरे में भी बच्ची की तलाश जारी रखी। इस दौरान बच्ची हादसा स्थल से कुछ दूरी पर सही सलामत मिली। करीब 500 फीट खाई में गिरने के बावजूद बच्ची का सही सलामत मिलना किसी चमत्कार से कम नहीं था। दरअसल, बच्ची कार से छिटककर बाहर गीली रेत पर जा गिरी थी, जिससे उसकी जान बच गई।