You are currently viewing पंजाब में 5 खतरनाक लुटेरे गिरफ्तार, कई राज्यों में पुलिस की वर्दी में दे चुके हैं 30 से ज्यादा वारदातों को अंजाम

पंजाब में 5 खतरनाक लुटेरे गिरफ्तार, कई राज्यों में पुलिस की वर्दी में दे चुके हैं 30 से ज्यादा वारदातों को अंजाम

पठानकोट: पंजाब पुलिस ने पुलिस की वर्दी में छापा मारने का ड्रामा रचकर लूटने वाले हरियाणा के पांच लुटेरों को पकड़ा है। यह अंतरराज्यीय लुटेरा गिरोह हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, यूपी और दिल्ली में 30 से ज्यादा वारदात को अंजाम दे चुका है। पुलिस ने लुटेरों से पंजाब के पातड़ां में पिछले महीने व्यापारी से लूटे तीन लाख रुपये और दो गाड़ियां बरामद की हैं।

पकड़े गए लुटेरों में विजय कुमार, संजीव और सन्नी शर्मा नरवाना के रहने वाले हैं। सतिंदर व सन्नी कनड़ी फतेहाबाद के गांव कनहेड़ी के रहने वाले हैं। नरवाना का विशाल उर्फ विशू और जसविंदर के अलावा रोहतक के गांव बैंसी का नरेश कुमार और रोहतक का ही नरेश फरार है। इनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। लुटेरों से तीन लाख की नकदी और दो गाड़ियों के अलावा एक 22 बोर की रिवॉल्वर, एक 12 बोर डबल बैरल राइफल, 12 बोर के चार कारतूस, चार पुलिस की वर्दी, दो पुलिस बेल्ट व दो हरियाणा पुलिस के लोगो वाले मास्क बरामद हुए हैं।

एसएसपी ने बताया कि पकड़े गए गिरोह ने पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली और यूपी में नेटवर्क फैलाया हुआ है। किसी व्यक्ति को टारगेट कर नोटों को दोगुने करने का लालच देकर फंसाते थे। जब वह व्यक्ति बताई जगह पर असली रकम लेकर आता था तो योजना के तहत लुटेरे पुलिस की वर्दी में छापा मारने का नाटक करते थे। इसके बाद व्यक्ति को डरा-धमका कर उससे रकम छीन लेते थे।

5 dangerous robbers arrested in Punjab, more than 30 incidents have been reported in police uniforms in many states