You are currently viewing यात्रा की योजना बना रहे है तो पहले पढ़े ले ये खबर, Punjab में 3 माह के लिए रद्द रहेंगी 22 ट्रेनें

यात्रा की योजना बना रहे है तो पहले पढ़े ले ये खबर, Punjab में 3 माह के लिए रद्द रहेंगी 22 ट्रेनें

जालंधर: भारतीय रेलवे ने सर्दी और कोहरे के मद्देनजर एक बड़ा फैसला लिया है। पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू, चंडीगढ़, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के बीच चलने वाली लगभग 22 ट्रेनों को दिसंबर से फरवरी तक के लिए रद्द कर दिया गया है। इन ट्रेनों के रद्द होने से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, खासकर उन लोगों को जो छुट्टियों के मौसम में यात्रा करने की योजना बना रहे थे।

उत्तर रेलवे ने यह फैसला विभिन्न रूटों पर होने वाले भारी कोहरे के कारण लिया है। कोहरे के कारण ट्रेनों के देरी से चलने की संभावना रहती है, जिससे यात्रियों को असुविधा होती है। रद्द की गई ट्रेनों में चंडीगढ़-अमृतसर सुपरफास्ट, कालका-श्री माता वैष्णो देवी कटरा, और ऋषिकेश-जम्मू तवी जैसी लोकप्रिय ट्रेनें शामिल हैं। इन ट्रेनों का इस्तेमाल धार्मिक यात्रा, पर्यटन और अन्य कारणों से यात्रा करने वाले यात्री करते थे।

छुट्टियों के मौसम में इन ट्रेनों के रद्द होने से यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है। कई यात्रियों ने पहले से ही अपनी टिकटें बुक करवा ली थीं, और अब उन्हें वैकल्पिक यात्रा के साधन ढूंढने पड़ रहे हैं। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि सर्दियों के मौसम में कोहरा एक आम समस्या है, और इसीलिए यह फैसला लिया गया है। उन्होंने यात्रियों से अनुरोध किया है कि वे यात्रा करने से पहले ट्रेन के समय की पुष्टि कर लें।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aryans Academy (@aryans_academy)

If you are planning a trip then read this news first, 22 trains will be cancelled for 3 months in Punjab