You are currently viewing विवादों के घेरे में जालंधर फगवाड़ा हाईवे पर बन रहा शॉपिंग मॉल. जानें क्या है पूरा मामला

विवादों के घेरे में जालंधर फगवाड़ा हाईवे पर बन रहा शॉपिंग मॉल. जानें क्या है पूरा मामला

 

जालंधर : जेडीए और निगम के अधिकारियों की आंखों में घुल झोंककर कॉलोनाइजर जालंधर में धड़ल्ले से अवैध कॉलोनियों काट रहे है। कई इलाकों में अवैध निर्माण की बाढ़ आई हुई है।

कई बिल्डर व कॉलोनाइजर अवैध कॉलोनी काट कर रूल एंड रेगुलेशन की धज्जियां उड़ा रहे है।

वही जालंधर फगवाड़ा हाईवे रोड पर बन रहा एक विशाल व भव्य शॉपिंग मॉल शहर भर में चर्चा का विषय बना हुआ है। अभी मॉल बन कर तैयार भी नही हुआ उस से पहले ही उक्त मॉल विवादों के घेरे आ गया है।

हालांकि मॉल मालिकों की तरफ से यह दावा किया जा रहा है कि उक्त प्रोजेक्ट पूरी तरह से पास है। उन का कहना है कि हमने करोड़ो रुपये सरकारी फीस भर कर यह प्रोजेक्ट एप्रूव्ड करवाया है।

लेकिन उक्त प्रोजेक्ट को लेकर आरोप लग रहे है कि उक्त मॉल जो कि तकरीबन 5 एकड़ जमीन पर बनाया जा रहा है जिस में सिर्फ डेढ़ एकड़ ही JDA से पास करवाया गया है।

आरोप यह भी है कि रेलवे की जमीन और पंजाब सरकार के अंतर्गत आते छप्पड़ वाली जमीन पर भी कब्जा कर मॉल बनाया जा रहा है। वही मॉल की जमीन से माइनिंग करने के भी आरोप है।

जब इस पूरे मामलें पर हम ने पुडा के एस्टेट अफसर से सच्चाई जानने के लिए सम्पर्क किया तो उन्होंने कहा कि यह एक लाइसेंसड प्रोजेक्ट है जो कि पूरी तरह से पास है।

उन्होंने कहा कि रेवन्यू रिकॉर्ड देखने के बाद ही छप्पड वाली जमीन के बारे में कुछ बताया जा सकता है जिस की हमने जांच शुरू कर दी है और अगर एप्रूव्ड जमीन के पार कोई भी अवैध निर्माण किया जाएगा तो PUDA की तरफ से सख्त एक्शन लिया जाएगा।

वही आप को बता दे कि कुछेक लोगों द्वारा PUDA में RTI डाल कर उक्त मॉल से सम्बंधित सभी तरह की जानकारी भी ली जा रही है ताकि इस बात की पुष्टि हो सकें कि इस प्रोजेक्ट पर लग रहे आरोपों में कितनी सच्चाई है।