You are currently viewing मॉडल टाउन के प्रॉपर्टी डीलर भाईयों ह और म की नंगलशामा में पड़ती अवैध कॉलोनियों पर निगम अधिकारी मेहरबान. आखिर क्यों नही हो रहा एक्शन.

मॉडल टाउन के प्रॉपर्टी डीलर भाईयों ह और म की नंगलशामा में पड़ती अवैध कॉलोनियों पर निगम अधिकारी मेहरबान. आखिर क्यों नही हो रहा एक्शन.

 

जालंधर( अमन बग्गा) एक और सरकार के पास कर्मचारियों को देने के लिए बोनस और वेतन के पैसे तक नहीं हैं। वहीं दूसरी ओर जालंधर के नंगलशामा गांव में माडल टाऊन के प्रॉपर्टी डीलर बंधुओ ने 2 अवैध कालोनियां काट दी और काफी समय बीत गया मगर कोई कार्रवाई नही हुई जिससे सरकार को मोटा चूना लगा है।

हैरानी की बात यह है कि ह और म अक्षर के नाम से प्रसिद्ध ये दोनों भाईयों को ना तो नगर निगम का और न ही जालंधर डिवैल्पमैंट अथॉरिटी का कोई डर है।

निगम औऱ पुडा के अधिकारी इन दोनों भाइयों की कालोनियों पर इतने मेहरबान रहते है कि अवैध कॉलोनी पर कोई कार्रवाई नही की जाती।

सूत्रों का कहना है कि दोनों भाइयों का रामामंडी – जंडू सिंघा रोड पर एक बड़ा आलीशान पैलेस भी है, जिसमें काफी कुछ अवैध चल है। इस पैलेस को भी पूरी तरह से अप्रूव नहीं करवाया गया और बताया जा रहा है कि ये आलीशान पैलेस पर तकरीबन 100 करोड़ की लागत आई है।

वही इस बारे में जब विभाग के अधिकारियों से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि इस मामले में कई बार विभाग की ओर से कार्रवाई करने की कोशिश की गई है पर राजनीतिक दबाव डालकर हर बार मामले को ठप्प कर दिया जाता है।

वही अवैध कॉलोनियों की बात करे तो चाहे कांग्रेस सरकार हो या अकाली सरकार इन दोनों भाइयों पर नेताओं की खास नजर रहती है इनकी सिफारिश के लिए किसी न किसी बड़े नेता का फोन आता ही रहता है पर वहीं दूसरी ओर इस मामले में जल्दी ही विजिलेंस विभाग चंडीगढ़ को शिकायत जा रही है।।

अगर शिकायत की सही तरीके से जांच होती है तो ये दोनों भाई कानून के शिकंजे में फंसे दिखाई दे सकते हैं।

देखना होगा कि नगर निगम और पुड्डा मिलकर नंगल शामा की ह और म की कालोनियों और होशियारपुर रोड पर बने इनके पैलेस पर कार्रवाई करते हैं या नही, या फिर विजिलेंस जांच में ही सारे भ्रष्टाचार का खुलासा होता है ।