कैप्टन के राज में मुस्लिम इलाकें में हनुमान मंदिर पर कब्जा. भू माफियाओं ने बाबा आत्मा राम के डेरे की 120 बीघा जमीन की गैरकानूनी ढंग से करवाई रजिस्ट्री

कैप्टन के राज में मुस्लिम इलाकें में हनुमान मंदिर पर कब्जा. भू माफियाओं ने बाबा आत्मा राम के डेरे की 120 बीघा जमीन की गैरकानूनी ढंग से करवाई रजिस्ट्री

🟣अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद, राष्ट्रीय बजरंग दल पंजाब और शिव सेना हिन्द ने मलेरकोटला में भगवान हनुमान जी के मंदिर की जमीन पर गैर कानूनी ढंग से प्रशासन द्वारा रजिस्ट्री करवाने का किया कडा विरोध

🚩हिन्दू समाज किसी भी कीमत पर मलेरकोटला में डेरा बाबा आत्मा राम जी की जमीन माफियाओ के हाथ में नही जाने देगा : विजय भारद्वाज

😡 मलेरकोटला में डेरा आत्मा राम की जमीन की गैर कानूनी ढंग से रजिस्ट्री करवाने वाले भू माफियाओं पर एफआईआर दर्ज न हुई तो सड़कों पर उतरेंगे हज़ारों हिन्दू : निशांत शर्मा

मोहाली/ चंडीगढ़ (अमन बग्ग्गा ) अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद, राष्ट्रीय बजरंग दल पंजाब और शिव सेना हिन्द ने मलेरकोटला में प्राचीन श्री हनुमान मंदिर की 120 बीघा जमीन को गैरकानूनी ढंग से प्रशासन का रजिस्टरी करवा कर मेडिकल कॉलेज बनाने का विरोध किया है।

जानकारी देते हुए अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद के पंजाब अध्यक्ष विजय भारद्वाज और शिव सेना हिन्द के राष्ट्रीय अध्यक्ष निशांत शर्मा ने बताया कि डेरा बाबा आत्मा राम जी में एक प्राचीन श्री हनुमान मंदिर बना हुआ है उस डेरे की 500 बीघा के करीब जमीन है वहां पर एक भू माफिया के बनाए महंत ने कब्जा किया हुआ है और कब्जे करवा रहा है। जिसका संबंध मलेरकोटला के बदमाश मुस्लिम भू माफिया से सांठ गांठ से है।

यह प्राचीन डेरा जिसमें प्राचीन श्री हनुमान मंदिर है मुस्लिम बहुल इलाके से होकर जाने से आता है। मंदिर में जाने वाले हिन्दुओं को वहां के बदमाश लोग परेशान करते हैं और महंत ने इन लोगों को मंदिर डेरे की जमीन पर कब्जा भी करवा रखा है और बड़ी मात्रा में पैसे की हेरा फेरी भी कर रहा है।
मलेरकोटला के लोगों का मानना है कि बहुत समय पहले एक राजस्थानी व्यापारी हनुमान जी की मुर्ति लेकर जा रहा था और इस स्थान से आगे मूर्ति जा न सकी और बाबा आत्मा राम जी ने इसी स्थान पर हनुमान जी की मूर्ति स्थापित की और मंदिर बना दिया। उस समय के मुसलमानों ने मंदिर को खत्म करने के लिए कई युद्ध किया पर मंदिर को खत्म करने में कामयाब नही हुए। तब हारकर वहां के नवाब ने यह जमीन बाबा आत्मा राम जी को डेरे के नाम कर दी।
अब पता चला है मलेरकोटला की MLA ने वहां षड्यंत्र करके मेडिकल कॉलेज बनाने की आड़ में हिन्दुओं के डेरे की जमीन को महंत के साथ मिलकर चुपके से प्रशासन पर दबाव डाल कर 120 बीघा जमीन की रजिस्ट्री करवा कर कब्जा करने का षड्यंत्र किया है।

उन्होंने कहा कि यह गैर कानूनी है किसी भी प्राचीन डेरे की जमीन को कोई महंत न तो बेच सकता है और न ही किसी को दान कर सकता है।

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार से मांग करते है कि गैर कानूनी ढंग से हो गई रजिस्ट्री पर तुरंत रोक लगाई जाए और जो भी इस गैर कानूनी ढंग से रजिस्ट्री करने और करवाने में शामिल है उसे जल्द ही कानूनी कार्रवाई करके FIR और कोर्ट में केस दर्ज करवाएगा।

वही आज मलेरकोटला में हिन्दू संगठनों और समाज ने मलेरकोटला में बाजार बंद रखे और बहुत बड़ी संख्या में विरोध किया। अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद पंजाब और शिव सेना हिन्द ने भी पंजाब के कई जिला केन्द्रों पर रोष प्रदर्शन किया और ऐलान किया तुरंत कार्यवाही न हुई तो यह आंदोलन पंजाब में फ़ैल जाएगा।

शर्मा और भारद्वाज ने कहा कि हिन्दू समाज किसी भी कीमत पर मलेरकोटला में डेरा बाबा आत्मा राम जी की जमीन किसी माफिया के हाथ नहीं जाने देगा।

इसका कड़ा विरोध किया जाएगा और जिसने यह जमीन किसी को भी गैरकानूनी ढंग से देने का षड्यंत्र किया है कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के लिए कानून का सहारा लेंगे।