Jio सेट-टॉप बॉक्स के बारे में आप नहीं जानते होंगे ये बातें






नई दिल्लीः पिछले महीने रिलायंस जीयो फाइबर लॉन्च किया गया है जिसकी शुरुआती प्लान 699 रुपए का है। इसमें प्लान में ग्राहकों को 100 एमबीपीएस की स्पीड दी जाती है। जियो फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान लैंडलाइन कनेक्शन और 4K-रेडी सेट-टॉप बॉक्स के साथ आते हैं। लेकिन आपके लिए एक बात जानना बेहद जरुरी है जो शायद आप नहीं जानते होंगे।

कंपनी जियो फाइबर के ग्राहकों को कोई केबल टीवी सब्सक्रिप्शन नहीं देगी। जी हां, इसका मतलब है कि आपको जियो के 4के सेट-टॉप बॉक्स पर कॉन्टेंट देखने के लिए लोकल केबल ऑपरेटर से केबल टीवी कनेक्शन लेना होगा। इसके लिए केबल ऑपरेटर को अलग से पैसे देने होंगे। जियो फाइबर यूजर्स के लिए अभी हैथवे, डेन नेटवर्क्स और जीपीटीएल हैथवे जैसे सर्विस प्रोवाइडर केबल टीवी सर्विस दे रहे हैं। अगर आपको जियो के 4के सेट-टॉप बॉक्स पर कॉन्टेंट देखना है, तो इनसे केबल टीवी का कनेक्शन लेना होगा।

पहले माना जा रहा था कि कंपनी ग्राहकों को सेट-टॉप बॉक्स दे रही है, तो टीवी कनेक्शन भी देगी। मगर कमर्शल लॉन्च के दौरान यह जानकारी सामने आई कि जियो सेट-टॉप बॉक्स के साथ ग्राहकों को लोकल केबल ऑपरेटर से कनेक्शन लेना होगा, तभी ग्राहक टीवी चैनल देख पाएंगे।

बता दें, जियो फाइबर के हर नए ग्राहक से कंपनी अभी 2,500 रुपये सिक्यॉरिटी डिपॉजिट ले रही है। इसमें से 1 हजार रुपये इंस्टॉलेशन चार्ज है, यानी यह रिफंड नहीं होगा। इसके अलावा बाकी के 1,500 रुपये रिफंडेबल हैं। जियो फाइबर के कनेक्शन के साथ प्रत्येक ग्राहक को जियो का सेट-टॉप बॉक्स मिलेगा।

error: Content is protected !!