You are currently viewing PM मोदी को मिले उपहारों को अपना बना सकते हैं आप, जानिए कैसे

PM मोदी को मिले उपहारों को अपना बना सकते हैं आप, जानिए कैसे

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिले उपहारों को अगर आप अपने घर लाना चाहते हैं तो ये आपके लिए एक अच्छा अवसर है। आप घर बैठे ऑनलाइन नीलामी में इन उपहारों को पा सकते है। यह नीलामी 14 सितम्बर से तीन अक्टूबर तक होगी, जिसमें मोदी को मिले रंग-बिरंगे, दुर्लभ एवं अनूठे उपहार खरीदे जा सकेंगे। इनमें चांदी की तलवार से लेकर प्रधानमंत्री की थ्री डी इमेज वाली कलाकृति तक शामिल है।

PM मोदी को मिले गिफ्ट आप ले जा सकते हैं घर, जानें कैसे?

पर्यटन मंत्रालय की तरफ से पीएम मोदी को मिले 2,772 उपहारों को ई नीलामी के जरिए बेचने का ऐलान किया गया है। इसकी जानकारी खुद पर्यटन मंत्री प्रहलाद पटेल ने दी है। प्रधानमंत्री को मिले तमाम गिफ्टों में जो आपको पसंद आए उसकी ई नीलामी में सबसे ऊंची बोली लगाकर आप उसे खरीद कर अपने घर में संरक्षित कर सकते हैं।

Related image
मंत्री प्रहलाद पटेल के अनुसार पीएम मोदी को मिले स्मृति चिन्ह की न्यूनतम कीमत 200 रुपये होगी और उच्चतम कीमत ढाई लाख रुपये निश्चित की गई है। उन्होंने बताया कि नीलामी के लिए हर वस्तुओं की सुरक्षित कीमत रखी गयी है और उस पर बोली लगाई जायेगी। उपहारों की बिक्री सुरक्षित मूल्य से कम राशि पर नही होगी।

Image result for gift to pm modi

बता दें कि इस साल जनवरी महीने में भी पीएम मोदी को मिले करीब 1800 से ज्यादा उपहारों को नीलामी के जरिए बेचा गया था। जनवरी 2019 में पीएम मोदी को मिले जिन उपहारों की नीलामी की गई थी उसमें एक पेंटिंग और लकड़ी की एक बाइक की प्रतिकृति की नीलामी पांच-पांच लाख रुपये में हुई थी। जनवरी में यह नीलामी दो दिनों तक चली थी। नीलामी के अंतिम दिन 1900 चीजों में से 270 चीजों की नीलामी हुई थी।