You are currently viewing दयानंद मॉडल स्कूल, मॉडल टाऊन में मनाया गया विश्व योग दिवस, पोस्टर्स के जरिए दर्शाया गया योग का महत्व

दयानंद मॉडल स्कूल, मॉडल टाऊन में मनाया गया विश्व योग दिवस, पोस्टर्स के जरिए दर्शाया गया योग का महत्व

जालंधर (अमन बग्गा): दयानंद मॉडल स्कूल ,मॉडल टाऊन में आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को बड़े उत्साह से मनाया गया। इस योग दिवस का आरंभ गायत्री मंत्र के उच्चरण से किया गया। स्कूल के विद्यार्थियों व अध्यापकों ने भिन्न –भिन्न आसनों से योग की परिभाषा देते हुए योग के महत्व को दर्शाया एवं योग विषय पर सुंदर-सुंदर पोस्टर भी बनाए। स्कूल के विद्यार्थियों ने बड़े उत्साह से शारीरिक गतिविधियों को संपन्न कर के योग के सकारात्मक प्रभावों का जीवन में योगदान बताते हुए सभी को भावविभोर कर दिया।

स्कूल में योग दिवस के उपलक्ष्य में स्कूल के प्रधानाचार्य विनोद कुमार जी ने अध्यापकों व विद्यार्थियों कोअंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की शुभकामनाएं देते हुए स्वस्थ जीवन जीने की कला का योग ही एक मात्र माध्यम बताया तथा जीवन में इसे अपनाने की भी प्रेरणा दी। इसी के साथ योग विषय पर पोस्टर बनाओ प्रतियोगिता में विजेता रहे विद्यार्थियों को पुरस्कार भी प्रदान किए गए। अंत में प्रधानाचार्य जी के दिशानिर्देशों के अंतर्गत विद्यार्थियों ने योग को अपनाकर स्वस्थ जीवन जीने का प्रण किया।