Innocent Hearts ग्रुप आफ इंस्टीच्यूशंस मेंं मनाया गया विश्व पर्यटन दिवस






जालन्धर (अमन बग्गा): विश्व पर्यटन दिवस को बढ़ावा देने के प्रयास मेंं इनोसैंट हार्ट्स ग्रुप आफ इंस्टीच्यूशंस के होटल मैनेजमैंट विभाग द्वारा 40वां पर्यटन दिवस बड़े उत्साह के साथ मनाया गया। प्रो. दीपक पाल (प्रिंसीपल होटल मैनेजमैंट), डा. शैलेश त्रिपाठी (ग्रुप डायरैक्टर, इनोसैंट हार्ट्स) और प्रो. गगनदीप हुम्पाल (एचडी होटल मैनेजमैंट) द्वारा माननीय अतिथि अराधना बौरी (एग्जीक्यूटिव डायरैक्टर इनोसैंट हार्ट्स कॉलेज), मुख्य अतिथि सब्यसाची चटर्जी (जनरल मैनेजर, आईटीसी फॉच्र्यून एवेन्यू) और विशेष अतिथि का स्वागत किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत सभी गणमान्य सदस्योंं द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर की गई। सब्यसाची चटर्जी ने पर्यटन दिवस के इतिहास की जानकारी देते हुए छात्रों को बताया कि पर्यटन सामाजिक शिक्षा को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और दर्शाता है कि पर्यटन किसी देश के आर्थिक मूल्यों को कैसे प्रभावित करता है। इस आयोजन का विषय ‘भारतीय संस्कृति’ था जिसमें सात अलग-अलग राज्यों केरल, महाराष्ट्र, पंजाब, राजस्थान, कश्मीर और हिमाचल की संस्कृति और व्यंजन को होटल मैनेजमैंट के छात्रों द्वारा बहुत खूबसूरती से दर्शाया गया। छात्रों ने विभिन्न राज्यों के स्थानीय दृश्य को प्रस्तुत कर फैकल्टी और अन्य छात्रों के मन को प्रभावित किया।

प्रो. दीपक पॉल (प्रिंसीपल, होटल मैनेजमैंट) ने मुख्यातिथि का धन्यवाद किया। उन्होंंने कहा कि इस आयोजन का उद्देदश्य फैकल्टी सदस्योंं और छात्रों को पर्यटन के सामाजिक, आर्थिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक महत्व से परिचित करवाना है और उन्हें जिम्मेदार पर्यटक बनाना है। उन्होंने इस अद्भुत कार्यक्रम का आयोजन करने के लिए व होटल मैनेजमैंट विभाग के छात्रों और फैकल्टी सदस्यों के प्रयासों की सराहना करते हुए उन्हें बधाई दी।

error: Content is protected !!