You are currently viewing समय रहते निपटा लें बैंक से संबंधित काम, इस महीने लगातार चार दिन बंद रहेंगे बैंक

समय रहते निपटा लें बैंक से संबंधित काम, इस महीने लगातार चार दिन बंद रहेंगे बैंक

नई दिल्लीः अगर आपका भी बैंक से संबंधित कोई काम है तो समय रहते उसे निपटा लें। अगर आप ऐसा नहीं करते है तो आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। दरअसल, बैंक कर्मचारी हड़ताल पर जाने वाले हैं, इस कारण 4 दिन तक बैंक बंद रहेंगे।

Image result for bank on strike for four days

पिछले दिनों वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पंजाब नेशनल बैंक समेत देश के कई बड़े बैंकों का एक-दूसरे में विलय करने की घोषणा की थी। केन्द्र सरकार के इसी फैसले के विरोध में बैंकिंग सेक्टर के अलग-अलग ट्रेड यूनियनों ने हड़ताल पर जाने का निर्णय किया है। बैंक कर्मचारियों की इस हड़ताल के कारण इस महीने 4 दिन तक लगातार बैंक बंद रहने वाले हैं।

Image result for bank on strike for four days

बैंकिंग सेक्टर के चार ट्रेड यूनियनों ने 25 सितंबर की आधी रात से 27 सितंबर की आधी रात तक हड़ताल पर जाने का निर्णय किया है। इस कारण 26 और 27 सितंबर को बैंक बंद रहेंगे और 28 सितंबर को चौथा शनिवार तथा 29 सितंबर को रविवार है। इस प्रकार लगातार 4 दिन तक बैंक बंद रहेंगे और सामान्य जनता के बैंकों से जुड़े कामकाज नहीं हो पाएंगे।

Image result for bank on strike for four days

ऐसे में यह जरूरी है कि लोग बैंकों से जुड़े अपने कामकाज समय रहते 25 सितंबर से पहले ही निपटा लें। 4 दिन बैंक बंद रहने के बाद सीधे 30 सितंबर को खुलेंगे और तब ही बैंक से जुड़े कामकाज हो सकेंगे। 4 दिन के बाद बैंक खुलने से काफी भीड़ भी रहेगी, जिसके कारण भी आपका कामकाज प्रभावित हो सकता है।