You are currently viewing तेज बारिश के बीच बर्फीली पहाड़ी सड़कों पर फंसी महिला, इस ऐप ने यूं बचाई जान

तेज बारिश के बीच बर्फीली पहाड़ी सड़कों पर फंसी महिला, इस ऐप ने यूं बचाई जान

नई दिल्लीः लोनिया हेगर अपने दोस्त और पालतू कुत्ते के साथ एडवेंचरस यात्रा पर निकली थी लेकिन उसे क्या पता था कि यह ट्रिप उसकी जान पर बन सकती है। आपको जानकर हैरानी होगी कि टिंडर ऐप की वजह से महिला की जान बच पाई।

इंस्ट्राग्राम पर स्टोरी शेयर करते हुए हेगर ने बताया कि मैं जर्मनी, डेनमार्क, स्वीडन, फिनलैंड और नार्वे की यात्रा पर निकली थी. लेकिन जैसे ही मैं यूरोप के उत्तरी हिस्से में पहुंची, नार्वे की बर्फीली पहाड़ी सड़कों में फंस गई। मुश्किल यहीं खत्म नहीं हुई। जोरदार बारिश होने लगी जिससे सड़क काफी फिसलन वाली हो गई थी। हालात ऐसे थे की अगर वो गाड़ी ड्राइव कर दस कदम भी बढ़ने की कोशिश करती तो फिसलकर नीचे समुद्र में गिर जाती।

अपने मुश्किलात का ज़िक्र करते हुए लोनिया हेगर लिखती हैं, सबसे खतरनाक यह था कि सड़क फिसलनदार थी जहां गाड़ी की टायर, ठहर ही नहीं पा रही थी. लेकिन उससे भी खतरनाक यह था कि जहां जाकर हमारी गाड़ी रुकी वहां से पहाड़ी ढलान शुरू होती है। हमारी गाड़ी धीरे-धीरे नीचे की तरफ सरक रही थी। उस चौराहे की तरफ जिसका अंत सागर या बड़े-बड़े पत्थरों के बीच में जाकर खत्म होती है।

हेगर को एक वक्त लगने लगा कि अब वो ज्यादा समय ज़िंदा नहीं रहने वाली है। वो किसी तरह नीचे खिसक रही कार को रोकने की कोशिश में लगी थी। या यूं कहें कि मौत को रोकने की कोशिश में। इसी घबराहट के बीच उसके दोस्त फिल ने उससे टिंडर अकाउंट खोलने को कहा। हेगर ने तुरंत इस डेटिंग एप पर अपना प्रोफाइल बनाया और अपना प्रोफाइल स्टेन लौलुटेन से मैच कराया। स्टेन आसपास के इलाके में ही रहने वाला था। उसे जैसे ही इस स्थिति का पता चला तुरंत अपने बुल्डोजर के साथ मौक़े पर पहुंचा और उन सबको बचा लिया। जानकारी के अनुसार, महिला, दोस्त और उसका पालतु कुत्ता पुरी तरह सुरक्षित है।