अगर आपके पास आधार कार्ड है तो घर बैठे जीत सकते है 30 हज़ार रुपये, बस करना होगा ये काम









नई दिल्लीः अगर आपके पास आधार कार्ड है तो आप घर बैठे-बैठे 30 हजार रुपए जीत सकते है। आधार कार्ड बनाने वाली संस्था UIDAI ये मौका दे रही है। दरअसल, UIDAI ने एक काम्पिटिशन शुरू किया है। 18 जून से शुरू हुई इस प्रतियोगिता के लिए लोगों को आधार से जुड़ी 15 सेवाओं में से किसी एक के बारे में 30 सेकेंड से लेकर 2 मिनट का एक वीडियो तैयार करना होगा।

ये वीडियो बनाकर उसको यूट्यूब, गूगल ड्राइव या ऑनलाइन फाइल शेयरिंग साइट पर जाकर इसे अपलोड करना होगा। इन साइट्स में से किसी भी एक पर पोस्ट करने के बाद उसका लिंक आपको ईमेल पर भेजना होगा। ये ईमेल आपको media.division@uidai.net.in आईडी पर भेजना होगा। इसके साथ आपको अपना आधार नंबर, आधार कार्ड के मुताबिक नाम, पता, मोबाइल नंबर भेजना होगा. साथ ही यह भी बताना होगा कि आपका बैंक खाता आधार से लिंक है या नहीं।

फुल एचडी या हाई रेज़ल्यूशन में बने इस वीडियो का फॉरमेट MP4, HVI, FLV, WMV, MPEG या फिर MOV होना चाहिए। 1920x1080px के वीडियो को इसमें प्राथमिकता दी जाएगी. इस वीडियो को हिंदी या अंग्रेजी भाषा में तैयार किया जा सकता है। यूआईडीएआई की ओर से खासतौर पर कहा गया है कि इसे UIDAI के सोशल मीडिया पेज पर शेयर नहीं करना है। किसी भी तरह से कॉपी किए गए वीडियो को नहीं भेजना है। वीडियो बनाते वक्त ध्यान रखें कि आधार नंबर और ब्लर कर दें। UIDAI 31 अगस्त तक तक जीते हुए प्रतियोगियों को ई-मेल के जरिए सूचित कर दिया जाएगा। आवेदन करने की आखिरी तारीख 8 जुलाई 2019 है।

error: Content is protected !!