You are currently viewing जानें कौन हैं BJP सांसद प्रताप सारंगी, जिन्‍हें स‍ब कह रहे हैं ‘ओडिशा का मोदी’

जानें कौन हैं BJP सांसद प्रताप सारंगी, जिन्‍हें स‍ब कह रहे हैं ‘ओडिशा का मोदी’

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय जनता पार्टी ने लगातार दूसरी बार जीत दर्ज की है। मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने चुनाव में 302 सीटों पर जीत दर्ज की है और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को चुनाव में 350 सीटें हासिल हुई है। सोशल मीडिया पर नरेंद्र मोदी की चर्चा सबसे अधिक हो रही है। इस बीच एक और नाम ट्रेंड कर रहा है-प्रताप चंद्र सारंग का। प्रताप ने ओडिशा के बालासोर से जीत हासिल की है। जनता उन्‍हें ‘ओडिशा का मोदी’ कहकर संबोध‍ित कर रही है।


प्रताप चंद्र सारंगी को लेकर सुलगना डैश नाम के एक यूजर ने 24 मई को एक पोस्ट शेयर किया। जिसमें उन्होंने प्रताप सारंग की कुछ तस्वीरें शेयर की है जिसमें वो जमीन पर बैठकर अपने कागजात और सामान ठीक करते हुए नजर आ रहे हैं। देखते ही देखते यह ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इस ट्विटर पोस्‍ट को खबर लिखे जाने तक 3600 से अध‍िक बार रीट्वीट किया जा चुका है, जबकि 7700 से अध‍िक लोगों ने इसे पसंद किया।

सुलगना लिखती हैं, ‘यह ओडिशा के मोदी हैं। इन्‍होंने शादी नहीं की। इनकी माताजी का बीते साल देहांत हुआ। इनके पास ज्‍यादा संपत्त‍ि नहीं है। एक छोटे से घर में रहते हैं। साइकल चलाते हैं। जमीनी स्‍तर पर इन्‍हें लोगों का समर्थन है। ओडिशा के बालासोर से जीत के बाद श्री पताप सारंग दिल्‍ली जाने की तैयारी कर रहे हैं।’

ट्विटर पर इसके बाद देखते ही देखते प्रताप सारंगी की कई और तस्‍वीरें सामने आ गईं। लोग उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। कई यूजर्स ने तो यहां तक लिखा कि प्रताप सारंगी को ओडिशा का मुख्‍यमंत्री बनना चाहिए। यूजर्स का कहना है कि सारंगी ने जमीनी स्‍तर पर समाजसेवा के बहुत काम किए हैं और हमेशा लोगों से जुड़कर रहे हैं।