You are currently viewing लॉकडाउन के बीच Whatsapp ने लिया बड़ा फैसला, अब सिर्फ इतने सेकंड का Status लगा पाएंगे

लॉकडाउन के बीच Whatsapp ने लिया बड़ा फैसला, अब सिर्फ इतने सेकंड का Status लगा पाएंगे

नई दिल्ली: इन दिनों लोग एक-दूसरे को कोरोना वायरस से जुड़ी जानकारियां और विडियोज शेयर कर रहे हैं। साथ ही वॉट्सऐप स्टेटस पर भी विडियो स्टेटस की संख्या काफी बढ़ गई है। ऐसे में इंस्टेंट मेसेजिंग ऐप वॉट्सऐप ने अपने सर्वर लोड को कम करने के लिए बड़ा फैसला लिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप नया फीचर जारी कर रही है, जिसके तहत यूजर्स Status पर लंबे विडियोज अपडेट नहीं कर पाएंगे।

वॉट्सऐप से जुड़ी जानकारियां शेयर करने वाली वेबसाइट WABetaInfo के मुताबिक, वॉट्सऐप ने वॉट्सऐप स्टेटस पर विडियोज पोस्ट करने की नई टाइम लिमिट तय कर दी है। इसके मुताबिक, भारत में अब यूजर्स 15 सेकंड से ज्यादा लंबा विडियो स्टेटस पर नहीं अपडेट कर पाएंगे, जबकि पहले 30 सेकंड तक का स्टेट्स वीडियो डाला जा सकता था। खबरों के अनुसार, भारत में लॉकडाउन में सर्वर इंफ्रास्ट्रक्चर पर ट्रैफिक को घटाने के लिए यह कदम उठाया गया है।

बता दें कई यूजर इस बदलाव से खुश नहीं हैं। वे नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। सूत्रों की मानें तो लॉकडाउन के चलते देश में इंटरनेट नेटवर्क पर दबाव बहुत ज्यादा अधिक बढ़ गया है, क्योंकि घरों में बंद लोग अब मोबाइल का उपयोग अधिक कर रहे हैं।