You are currently viewing WhatsApp लाया नया फीचर, अब बिना आपकी मंजूरी के ग्रुप में नहीं कर पाएगा कोई ऐड

WhatsApp लाया नया फीचर, अब बिना आपकी मंजूरी के ग्रुप में नहीं कर पाएगा कोई ऐड

नई दिल्लीः WhatsApp अपने ग्राहकों का यूजर एक्सपीरियंस बेहतर बनाने के लिए एक नया फीचर लेकर आया है। वॉट्सऐप के इस नए फीचर से यूजर्स को उनकी मर्जी के बिना ग्रुप में जोड़ दिए जाने वाली परेशानी से राहत मिलेगी।

इस नए फीचर का यह फायदा है कि अब आपकी बिना मंजूरी के कोई आपको किसी भी व्हाट्सऐप ग्रुप में ऐड नहीं कर पाएगा। कंपनी ने इस फीचर की घोषणा करते हुए आज बताया कि वह एक नई प्रिवेसी सेटिंग लाया है, जिसकी मदद से आप यह फैसला ले सकेंगे कि कौन आपको ग्रुप में जोड़ सकता है मतलब कि आप अपनी मर्जी के हिसाब से ग्रुप में ऐड हो सकेंगे। फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग जारी है। जल्द ही दोनों प्लेटफॉर्म एंड्रॉयड और आईओएस के लिए यह फीचर उपलब्ध होगा।

Image result for whatsapp

कैसे काम करेगा फीचर
यूजर्स के लिए व्हाट्सऐप ग्रुप से जुड़ा यह नया फीचर बेहद काम का है। वॉट्सऐप, ग्रुप्स के लिए इनवाइट सिस्टम लेकर आया है, जो कि यूजर को ग्रुप ज्वाइन करने या न करने का विकल्प देगा। यूजर्स के पास वॉट्सऐप ग्रुप का इनवाइट प्राइवेट चैट के जरिए भेजा जाएगा और यूजर के पास इसे स्वीकार करने के लिए तीन दिन होंगे। तीन दिन के बाद इनवाइट एक्सपायर हो जाएगा। इनवाइट में ग्रुप का नाम, इसका डीटेल्स और ग्रुप के दूसरे मेंबर्स के बारे में जानकारी होगी।

Image result for whatsapp

कैसे करे इस फीचर का इस्तेमाल
इस फीचर को इनेबल करने के लिए यूजर को व्हाट्सऐप में सबसे पहले सेटिंग्स मेन्यू में जाना होगा। इसके बाद अकाउंट्स पर जाना होगा। अकाउंट के बाद प्राइवेसी पर जाना होगा। वहां पर आपको ग्रुप्स का ऑप्शन मिलेगा। ग्रुप्स में Nobody, My Contacts और Everyone का ऑप्शन होगा। आप इन तीन विकल्पों में से किसी एक को सिलेक्ट कर सकते हैं।