You are currently viewing श्मशान गए थे बेटी को दफनाने, तीन फीट गड्ढा खोदने पर जिंदा मिली दूसरी बच्ची

श्मशान गए थे बेटी को दफनाने, तीन फीट गड्ढा खोदने पर जिंदा मिली दूसरी बच्ची

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश के बरेली में जहां एक मृत बच्ची को दफनाने पहुंचे पिता को उसी के रूप में धरती से दूसरी बेटी मिल गई। सुनने में ये फिल्मी कहानी लग सकता है लेकिन यह बिल्कुल सच है। दरअसल बरेली में एक महिला ने समय से पहले ही एक बच्ची को जन्म दिया जिसने इस दुनिया में आने के थोड़ी देर बाद ही दम तोड़ दिया। परिवार नजवात बच्ची को दफनाने श्मशान घाट पहुंच गए और जैसे ही गड्ढा खोदा वहां उन्हें एक मटकी में पड़ी दूसरी नवजात बच्ची के रोने की आवाज सुनाई दी।

श्मशान गए बेटी को दफनाने, वहीं मिट्टी में दफन मिली दूसरी जिंदा बेटी

दरअसल गड्ढा खोदते वक्त फावड़े से वह मटकी फूट गई जिसमें उस दूसरी जिंदा नवजात बच्ची को डालकर दफनाया गया था। शोकाकुल परिवार ने इसे ईश्वर का चमत्कार मानते हुए फौरन उस बच्ची को वहां से निकाला और उसे लेकर अस्पताल की तरफ दौड़ गए। वहीं उसी परिवार के अन्य लोगों ने मरी हुई बच्ची को उसी गड्ढे में दफना दिया।

श्मशान गए बेटी को दफनाने, वहीं मिट्टी में दफन मिली दूसरी जिंदा बेटी

इसकी खबर परिजनों ने तुरंत पुलिस को भी दी जिसके बाद उस बच्ची को जिला अस्पताल के शिशु केयर सेंटर में भर्ती कराया गया है। वहां बच्ची की हालत गंभीर बनी हुई है। चूंकि बच्ची को लोगों ने जमीन खोदकर बाहर निकाला इसलिए स्थानीय लोग उसे सीता के नाम से पुकार रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ पुलिस ने जिंदा बच्ची को दफनाने का अमानवीय कृत्य करने वाले आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। हालांकि डॉक्टरों ने बच्ची के जांच के बाद बताया कि बच्ची का वजन काफी कम है और खून में इंफेक्शन भी है। उसे वॉर्मर में ऑक्सीजन लगाकर रखा गया है।