चौकीदार बना हैवानः साइनाइड देकर 10 लोगों की उतारा मौत के घाट, इस तरह लगा पुलिस के हाथ









नई दिल्लीः आंध्र प्रदेश के वेस्ट गोदावरी जिले में रौंगटे खड़े कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक चौकीदार अब तक 10 लोगों की मौत के घाट उतार चुका है। सीर‍ियल क‍िलर की तरह बर्ताव करने वाले इस शात‍िर शख्स ने इस काम को स‍िर्फ दो सालों में अंजाम द‍िया। वेस्ट गोदावरी पुल‍िस ने मंगलवार को एक वाचमैन को ग‍िरफ्तार क‍िया ज‍िसने पोटैश‍ियम साइनाइड जहर देकर 10 लोगों की हत्या की। वॉचमैन का नाम वेलांकी स‍िम्हाद्री उर्फ श‍िवा है।

इसी के साथ में पुलिस ने उसके 60 साल के साथी शेख अमीनुल्ला बाबू उर्फ शंकर को भी ग‍िरफ्तार क‍िया गया जो वेलांकी को साइनाइड की सप्लाई करता था। पुल‍िस के अनुसार, श‍िवा ‘राइज पुलिंग स‍िक्के’ का झांसा देकर लोगों से ठगी करता था। वह इस स‍िक्के को खरीदने के ल‍िए स‍िक्योर‍िटी मनी की मांग करता। फ‍िर अपने श‍िकार को एकांत में ले जाकर प्रसाद में म‍िलाकर साइनाइड ख‍िला देता ज‍िससे श‍िकार की तुरंत मौत हो जाती थी। उसके बाद श‍िकार के पास से सोना, चांदी और नकदी लेकर श‍िवा फरार हो जाता था।

श‍िवा ने इस तरीके से मर्डर क‍िए क‍ि पुल‍िस को कभी शक ही नहीं हुआ। यहां तक क‍ि मरने वालों के र‍िश्तेदार भी कोई शक नहीं कर पाते थे क्योंक‍ि शरीर पर क‍िसी तरह की खरोंच या घाव के न‍िशान नहीं होते थे। इस वजह से श‍िवा पुल‍िस की नजर से बचता रहा।

चौंका देने वाले इस सीर‍ियल मर्डर केस का तब खुलासा हुआ जब 49 साल के कात‍ि नागार्जु की संद‍िग्ध पर‍िस्थ‍ितियों में मौत हुई। वह अपने घर से दो लाख कैश और सोने की ज्वैलरी लेकर न‍िकले थे। कात‍ि की मौत की जांच के दौरान और सीसीटीवी वेर‍िफ‍िकेशन के बाद पता चला क‍ि वहां श‍िवा घूम रहा था। जब पुल‍िस ने श‍िवा से पूछताछ की तो उसने माना क‍ि लोगों को साइनाइड जहर देकर 10 लोगों को मौत के घाट उतारा है। इनसे म‍िले कैश और सोने का इस्तेमाल श‍िवा ने महंगे खर्च और अय्याशी के ल‍िए क‍िया।

error: Content is protected !!