WhatsApp पर इस्तेमाल करना चाहते हैं डार्क मोड, तो अपनाइए ये तरीका









नई दिल्ली: व्हाट्सएप पर डार्क मोड का यूजर्स को लंबे वक्त से इंतजार है और अब तक ये फीचर व्हाट्सएप पर नहीं आया है। डार्क मोड का सबसे ज्यादा लाभ आंखों को मिलता है। व्हाट्सएप या मोबाइल का ज्यादा इस्तेमाल करने वाले यूजर्स डार्क मोड की मदद से अपने आंखों पर पड़ने वाले प्रेशर को कम कर सकते हैं। अगर आप व्हाट्सएप पर डार्क मोड का इंतजार कर के थक गए हैं और जल्द से जल्द व्हाट्सएप पर डार्क मोड चाहते हैं, तो आप दूसरे तरीकों से इसे ऑन कर सकते हैं। एंड्रॉयड 10 पर आधारित स्मार्टफोन पर आप व्हाट्सएप में डार्क मोड एनेबल कर सकते हैं। आइए जानते हैं व्हाट्सएप पर आप इस फीचर को किस प्रकार से ऑन कर सकते हैं।

WhatsApp dark mode ऑन करने का ये है तरीका
– अगर आपका स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 पर काम करता है, तो आपको सबसे पहले सेटिंग के विकल्प पर जाना होगा और डेवलपर्स विकल्प ऑन करना होगा।
– डेवलपर्स ऑप्शन ऑन करने के लिए आपको Settings -> About Phone -> Build Number पर 7 बार टैप करना होगा। इतना करते ही आपके सामने You are now a developer का मैसेज आएगा।
– डेवलपर्स के विकल्प पर जाने के बाद आपको Override force-dark का विकल्प नजर आएगा, जिसे आप ऑन कर सकते हैं।

इसके बाद आपको अपना व्हाट्सएप रिस्टार्ट करना होगा। यदि सभी चीजें बताए गए तरीके के हिसाब से हुई हैं, तो आपके व्हाट्सएप पर डार्क मोड ऑन हो जाएगा। यदि आप कोई ऐसा स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं, जिसमें सिस्टम वाइड डार्क मोड का विकल्प मिलता है, जैस कलर ओएस तो आप सिस्टम वाइड डार्क मोड ऑन कर सकते हैं। जिससे आपको पूरे स्मार्टफोन में डार्क मोड मिलेगा।



error: Content is protected !!