You are currently viewing डिप्स कालेज में चल रहा वोटर जागरूकता आभियान समाप्त

डिप्स कालेज में चल रहा वोटर जागरूकता आभियान समाप्त

जालंधर (अमन बग्गा): डिप्स कालेज को-एजुकेशनल ढिलवां में पंजाब वोटर जागरुकता द्वारा चलाए जा रहे अभियान के तहत डी.सी कम डी.ई.ओ कपूरथला दविंन्द्र पाल सिंह खरबंदा के नेतृत्व में व ए.आर.ओ कम एस.डी.एम सकत्तर सिंह बल भूलथ के दिशानिर्देशानुस विभिन्न गतिवितियां आयोजित की जा रही है। गतिविधि के पांचवें दिन विद्यार्थियों के लिए क्विज़ प्रतियोगिता करवाई गई।

इस प्रतियोगिता में कालेज की प्रो. हरविंदर कौर ने राजनीतिक शास्त्र से तथा वोटर जागृत बाबत विद्यार्थियों से प्रश्न किए। प्रतियोगिता में तीन टीमों सत्यम, शिवम तथा सुंदरम ने भाग लिया तथा इसे पांच राऊंड में विभाजित किया गया। जिसमें विद्यार्थियों से वभिन्न प्रकार के प्रश्न पूछे गए। विद्यार्थियों मे अपने ज्ञान को सबके समक्ष प्रस्तुत करते हुए प्रश्नों के उत्तर दिए। इस प्रतियोगिता में सत्यम टीम की बलजिंद कौर व रंजना ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

अभियान के अंतिम दिन एस.डी.एम भूलथ विशेष रूप से उपस्थित हुए तथा कालेज में आयोजित विभिन्न गतिविधियों का जायकाा लिया। लैक्टर दौरान उन्होंने सभी विद्याइर्थयोंम को विभिन्न गतिविधियों में भाग लेने पर बधाई दी तथा कहा कि इन गतिविधियों को करवाने का मुख्य उदेश्य यह था कि विद्यार्थियों को वोट के प्रति प्रोत्साहित करते हुए उनके ज्ञान में वृद्धि की जा सके। इस दौरान उन्होंने डिप्स चेन के चेयरमैन सरदार गुरबचन सिंह तथा कालेज की कोआर्डीनेटर हरप्रीत कौर का धन्यवाद किया जिनहोंने इस अभियान को सफल बनाने में उनका सहयोग दिया। इसी के साथ उन्होंने विद्यार्थियों को कहा कि आप ही हारे देश का भविष्य है तथा आप से ही देश हैं। इसलिए देश को प्रगति की राह पर अग्रसर करने के लिए अपना अधिक से अधिक योगदान दें।