You are currently viewing रिटायरमेंट के सवाल पर विराट कोहली ने दिया शानदार जवाब, आप भी पढ़ लें

रिटायरमेंट के सवाल पर विराट कोहली ने दिया शानदार जवाब, आप भी पढ़ लें

वेलिंग्टन: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने क्रिकेट में अपने आने वाले तीन साल की योजना के बारे में बताया है।न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले विराट ने मीडिया से बातचीत करते समय आने वाले समय में किसी एक प्रारूप से रिटायर होने के सवाल पर जवाब देते हुए इस बारे में बात की। विराट ने कहा है कि अब उनका पूरा ध्यान आने वाले 2 से 3 वर्षो पर हैं जहां इस बीच दो टी-20 विश्व कप और वनड़े विश्व कप खेला जाना है और वह इस दौरान टीम को जीत दिलाना चाहते हैं। भारतीय टीम को शुक्रवार से दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेलना है।

विराट कोहली ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, मेरा ध्यान बड़ी चीजों पर है। मैं आने वाले तीन सालों की तैयारी कर रहा हूं और इसके बाद फिर हम अलग तरिके से बात करेंगे। कोहली ने कहा जब मैं 34 या 35 साल का हो जाऊंगा तो फिर मेरा शरीर ज्यादा भार नहीं ले सकेगा, तब हम बात करेंगे। उन्होंने कहा, मैं इसी ऊर्जा के साथ के काम कर सकता हूं और साथ ही समझता हूं कि टीम अगले दो-तीन वर्षो में मुझसे ज्यादा सहयोग चाहती है, ताकि मैं एक और बदलाव कर सकूं, जो हम आने वाले पांच-छह साल में देख सकते हैं।

कोहली ने साथ ही थकान और काम के बोझ के मुद्दे पर भी बात रखी। कप्तान कोहली ने कहा, यह ऐसी बात नहीं है कि जिसे आप छुपा सकें। यह बीते तकरीबन आठ साल से चल रही है। मैं साल के 300 दिन खेल रहा हूं, जिसमें सफर करना और अभ्यास सत्र भी शामिल है और मेरी ऊर्जा हर समय बनी रहती है। अपने बिजी शेड्यूल के बारे में विराट ने कहा, “ऐसा नहीं है कि खिलाड़ी इस बारे में नहीं सोच रहे हों। हम निजी तौर पर भी ब्रेक लेते हैं, तब भी जब कार्यक्रम हमें ऐसा करने की इजाजत नहीं देता है। खासकर वो खिलाड़ी जो तीनों प्रारूप खेलते हैं।