You are currently viewing रिश्वतखोर ASI पर चला विजिलेंस का चाबुक, चार हजार रुपए लेते रंगे हाथों दबोचा

रिश्वतखोर ASI पर चला विजिलेंस का चाबुक, चार हजार रुपए लेते रंगे हाथों दबोचा

होशियारपुरः थाना सिटी होशियारपुर के एएसआई दविंदर कुमार को 4000 रिश्वत लेते हुए विजिलेंस ब्यूरो ने रंगे हाथों दबोच लिया। जानकारी देते हुए एसएसपी दलजिंदर सिंह ढिल्लों ने बताया कि उन्हें शिकायत मिली थी कि दीपक मुहल्ला मश्कियां कमेटी बाजार थाना सिटी होशियारपुर की लॉटरी की दुकान है जो 1 अगस्त से बंद है। उसकी दुकान पर काम करने वाला लड़का किशन कुमार दुकान के बाहर बैठा हुआ था कि एएसआई दविंदर कुमार ड्यूटी दौरान शाम 5:30 बजे उसे पकड़कर ले गया और उस पर अवैध रूप से दड़े सट्टे का काम करने का मामला दर्ज कर दिया।

 

 

इस संबंध में शिकायतकर्ता को शाम 7:00 बजे एएसआई दविंदर कुमार ने फोन कर बताया कि तुम्हारा आदमी उसने उठा लिया है और वह तुम्हारा नाम ले रहा है, इसलिए तुम अपनी सिफारिश करवा लो। जिसके बाद उसी रात 11:15 बजे एएसआई ने फिर से शिकायतकर्ता को फोन करके बताया कि उसके लड़के को छोड़ रहे हैं क्योंकि उसके साले ने उसकी जमानत दे दी है। 3 अगस्त को सुबह 7:15 बजे फिर से एएसआई दविंदर कुमार ने शिकायतकर्ता को फोन कर कहा कि वह अपने आदमी को छुड़ाकर ले जाए और उसके एवज में सेवा पानी की मांग की। जब शिकायतकर्ता ने पूछा कि आपने तो लड़के को रात को ही छोड़ दिया था, तो एएसआई बोला कि थाना प्रभारी ने लड़के पर मामला दर्ज कर दिया था, इसलिए उसे नहीं छोड़ा गया था।

 

 

शिकायतकर्ता ने ASI के खिलाफ विजिलेंस ब्यूरो को शिकायत दर्ज करवा दी। डीएसपी निरंजन सिंह की देखरेख में एक टीम गठित की गई जिन्होंने एएसआई दविंदर सिंह को मौके पर 4000 रिश्वत लेते हुए काबू कर लिया। विजिलेंस ब्यूरो ने आरोपी एएसआई पर मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।