You are currently viewing उज्जवल मेहता ने चमकाया जालंधर का नाम, IIT JEE मेन की परीक्षा में 99.99 पर्सेंटाइल के साथ किया टॉप

उज्जवल मेहता ने चमकाया जालंधर का नाम, IIT JEE मेन की परीक्षा में 99.99 पर्सेंटाइल के साथ किया टॉप

जालंधरः 17 साल के उज्जवल मेहता ने 99.99 पर्सेंटाइल के साथ पंजाब में IIT JEE मेन की परीक्षा में टॉप किया है। जालंधर के रहने वाले उज्ज्वल, 9 वीं कक्षा के बाद से पटियाला में एक निजी संस्थान से कोचिंग ले रहे थे और अब उनकी मेहनत रंग लाई है। उज्जवल ने फोन पर अपने माता-पिता को रिजल्ट के बारे में जानकारी दी। उज्जवल ने बताया कि, मैंने इस परीक्षा में ईमानदारी के साथ प्रयास किया और इसके लिए तैयारी करते समय एक सेकंड के लिए भी आत्मविश्वास नहीं खोया। मैं पिछले तीन वर्षों से यहाँ एक छात्रावास में रह रहा हूँ। उन्होंने कहा कि वह अप्रैल में होने वाले जेईई एडवांस के अगले स्तर की तैयारी जारी रखेंगे।

उज्जवल ने कहा कि, मैं इंटरनेट का जानकार नहीं हूं और सोशल मीडिया से दूर रहता हूं। मैं अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने के लिए स्मार्ट फोन का उपयोग करने से बचता हूं। मैं रोजाना कम से कम आठ घंटे पढ़ाई करता हूं। उज्जवल ने कक्षा 10 में 97.6% स्कोर किया और वर्तमान में पटियाला के अपोलो पब्लिक स्कूल का छात्र है। उन्होंने कहा, मेरा लक्ष्य भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी), मुंबई में कंप्यूटर विज्ञान को अपनाने का है। उनके पिता, नवीन कुमार मेहता, एक निजी कंपनी में वित्तीय प्रबंधक हैं, जबकि उनकी माँ, सीमा एक गृहिणी हैं।