You are currently viewing मोबाइल में थी आतंकी मूसा की फोटो, लुधियाना बस स्टैंड से दो कश्मीरी युवक हिरासत में
Two Kashmiri youth detained from a photo of terrorist terrorists in mobile

मोबाइल में थी आतंकी मूसा की फोटो, लुधियाना बस स्टैंड से दो कश्मीरी युवक हिरासत में

Two Kashmiri youth detained from a photo of terrorist in mobile

लुधियाना ( अनिल अग्निहोत्री)- स्थनीय बस स्टैंड पर रविवार सुबह पुलिस ने दो कश्मीरी युवकों को हिरासत में लिया है। इनके मोबाइल में आतंकी जाकिर मूसा की फोटो भी मिली है जिसके बारे में पूछताछ करने पर युवकों ने मूसा को अपना आइडियल बताया और कहा कि हम आजाद देश के नागरिक हैं व हमें पूरा हक है कि हम किसकी फोटो अपने फोन में रखें, किस की नहीं।
दरअसल, जालंधर के शाहपुर स्थित सीटी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग से तीन आतंकी युवकों के गिरफ्तार किए जाने के बाद पिछले कई दिन से प्रदेश में सुरक्षा एजेंसियां खासी सक्रिय हो चली हैं। चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है, खासकर कश्मीरी लोगों पर। इस संबंध में शनिवार को डीजीपी पंजाब पुलिस सुरेश अरोड़ा ने कहा था कि हर कश्मीरी युवक गलत नहीं है, लेकिन ताजा मामले के चलते उन पर नजर जरूर रखी जाएगी। इसी तहत रविवार को सुबह लुधियाना में रूटीन चेकिंग के दौरान बस अड्डे पर मौजूद दो युवकों पर पुलिस को शक हुआ। हालांकि इनके बैग से कुछ भी आपत्तिजनक चीज नहीं मिली, लेकिन मोबाइल फोन में हिज्बुल के पूर्व कमांडर एवं मौजूदा समय में अल-कायदा की नई इकाई अंसार गजवत उल हिंद को चला रहे आतंकी जाकिर मूसा की फोटो मिली। इसके बाद पुलिस ने इन दोनों युवकों को तुरंत हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी।
इंटेलीजेंस के सूत्रों की मानें तो पकड़े गए युवकों ने पूछताछ में फोटो को लेकर जो बयान दिया है, वह चौंकाने वाला है। इन दोनों युवकों से पूछताछ जारी है और अगर कुछ भी गलत लगा तो तुरंत कार्रवाई की जाएगी।