You are currently viewing उमर अबदुल्ला की जम्मू के लिए अलग PM की मांग पर भड़के गौतम गंभीर, बोले- पाकिस्तान चले जाएं

उमर अबदुल्ला की जम्मू के लिए अलग PM की मांग पर भड़के गौतम गंभीर, बोले- पाकिस्तान चले जाएं

नई दिल्लीः नेशनल कांफ्रेंस के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को हाल में भाजपा में शामिल हुए पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने आज परोक्ष रूप से नसीहत दी कि उन्हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए। गंभीर ने उमर के उस बयान पर यह टिप्पणी की जिसमें एनसी नेता ने कहा था कि उनकी पार्टी जम्मू-कश्मीर की स्वायत्तता बहाल करने की कोशिश करेगी और वहां एक बार फिर ‘वजीर-ए-आजम’ (प्रधानमंत्री) हो सकता है।

पूर्व क्रिकेटर ने ट्वीट किया कि उमर अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर के लिए एक अलग प्रधानमंत्री चाहते हैं और मैं महासागर पर चलना चाहता हूं। उमर अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर के लिए अलग प्रधानमंत्री चाहते हैं और मैं चाहता हूं कि सूअर उड़ने लगें। उन्होंने कहा कि उमर को ‘थोड़ी नींद और एक कड़क कॉफी’ की जरूरत है और यदि वह फिर भी नहीं समझ पाए तो उन्हें ‘हरे पाकिस्तानी पासपोर्ट’ की जरूरत है।

उमर ने भाजपा नेता पर पलटवार करते हुए ट्वीट किया, ‘गौतम, मैंने कभी ज्यादा क्रिकेट नहीं खेली क्योंकि मुझे पता था कि मैं इस मामले में बहुत अच्छा नहीं हूं। आप जम्मू-कश्मीर, इसके इतिहास या इतिहास को आकार देने में नेशनल कांफ्रेंस की भूमिका के बारे में ज्यादा जानते नहीं, फिर भी आप अपनी अनभिज्ञता सबको दिखाने पर आमादा हैं।उन्होंने कहा कि गंभीर को सिर्फ उन्हीं चीजों पर फोकस करना चाहिए जिन्हें वे जानते हैं और वे ‘इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बारे में ट्वीट करें।’