ट्रैफिक से परेशान इस शख्स ने बना डाला खुद का हेलिकॉप्टर, देखकर चौंक जाएंगे आप









नई दिल्लीः सभी जानते है ट्रैफिक में फंसने के बाद कितनी परेशानी होती है और यही बात दिमाग में आती है काश हम उड़कर जाम वाली जगह से दूर निकल जाए। कुछ ऐसा ही सोचकर इंडोनेशिया के जकार्ता में रहने वाले जुजुन जुनैदी ने ट्रैफिक से पार पाने के लिए खुद का हेलिकॉप्टर बना लिया। जुजुन जुनैदी कहते हैं कि वे रोज-रोज के ट्रैफिक जाम से ऊब गए थे। इसलिए उन्होंने फैसला किया कि वे अपना हेलिकॉप्टर बनाएंगे और उसी में उड़ेंगे।

ट्रैफिक जाम से था परेशान, बना दिया खुद का हेलिकॉप्टर

जुजुन जुनैदी ने बताया कि वो गाड़ियों के मैकेनिक हैं। उन्होंने 18 महीने पहले से हेलिकॉप्टर बनाना शुरू किया था। तब से अबतक वे 1.50 लाख रुपए खर्च कर चुके हैं। जुनैदी ने बताया कि उनका हेलिकॉप्टर की लंबाई 26 फीट है। यह पेट्रोल से उड़ेगा। इसमें 700 सीसी का 23 हॉर्सपावर का जेनरेटर लगा था। अभी तक इसका उड़ने वाला परीक्षण नहीं किया गया है।

ट्रैफिक जाम से था परेशान, बना दिया खुद का हेलिकॉप्टर
जुनैदी को उम्मीद है कि उनका हेलिकॉप्टर 2019 अंत या 2020 की शुरुआत तक बन जाएगा। इसके बाद वे फ्लाइट टेस्ट करेंगे। हेलिकॉप्टर को बनाने के लिए जुनैदी रोज होने वाली कमाई का एक हिस्सा लगाते हैं। जुजुन के अनुसार हेलीकॉप्टर बनाने की प्रेरणा उसे इंडोनेशिया की टैक्सी सेवा कंपनी “व्हिटस्की एविएशन” से मिली है। हालाँकि जुजुन की आर्थिक हालत कमजोर है। इसलिए उसे अपना हेलीकॉप्टर बनाने के लिए जो सामान चाहिए था, उसे इकट्ठा करने में थोड़ा समय लग गया। लेकिन अब यह हेलिकॉप्टर लगभग बनकर तैयार है।

ट्रैफिक जाम से था परेशान, बना दिया खुद का हेलिकॉप्टर



error: Content is protected !!