You are currently viewing पंजाब सरकार द्वारा धरना संबंधी ऐलान करने वाले BDPO का तबादला, पत्र वापस लेने के भी आदेश

पंजाब सरकार द्वारा धरना संबंधी ऐलान करने वाले BDPO का तबादला, पत्र वापस लेने के भी आदेश

चंडीगढ़: सरदूलगढ़ के बीडीपीओ द्वारा अपने स्तर पर जारी किये गए पत्र का गंभीर नोटिस लेते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने शनिवार को बीडीपीओ के मुख्यालय में तबादले और जारी पत्र तुरंत वापस लेने के आदेश दिए जिसमें यह गलत दावा किया गया कि पंजाब सरकार द्वारा किसान धरनों का प्रबंध किया गया है।

 

 

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा ऐसा कोई प्रदर्शन नहीं किया गया जैसे कि ब्लॉक विकास एवं पंचायत अधिकारी (बीडीपीओ) द्वारा दावा किया गया है। वास्तव में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार कोविड महामारी के चलते किसी भी रोष प्रदर्शन करने की बजाय सभी राजसी पार्टियों को ऐसे सार्वजनिक जलसे करने से परहेज करने का अनुरोध कर रही है।

 

 

अति उत्साहित बीडीपीओ ने अपने स्तर पर ही 21 सितम्बर को धरने का ऐलान कर दिया और अपने ब्लॉक अधीन समूह पंचायत सचिवों को पत्र जारी करके सभी सरपंचों को इन धरनों में शामिल होने के लिए कहा। प्रवक्ता ने राज्य सरकार की ऐसी किसी भी योजना को रद्द करते हए कहा कि उसने गलत दावा किया कि मंत्री और विधायक धरने में शामिल होंगे।

 

 

प्रवक्ता ने कहा कि पंजाब सरकार ने कभी भी कृषि ऑर्डीनैंसों के खिलाफ ऐसे धरनों की योजना नहीं बनायी और न ही बीडीपीओ को पत्र जारी करने के लिए कहा। मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को इस पूरे मामले की जांच और इस गलत संचार के लिए जिम्मेदारी तय करने के लिए कहा है।