You are currently viewing जालंधरः चुनाव के दौरान ड्यूटी से बचने के लिए बहाने बनाना पड़ेगा महंगा, डीसी वरिंदर कुमार ने जारी किया ये आदेश

जालंधरः चुनाव के दौरान ड्यूटी से बचने के लिए बहाने बनाना पड़ेगा महंगा, डीसी वरिंदर कुमार ने जारी किया ये आदेश

जालंधरः चुनाव के दौरान यदि कोई बहाना बनाकर छुट्टी लेता है तो उसके खिलाफ अब सख्त कार्रवाई की जाएगा। यह बात जिला उपायुक्त वरिंदर कुमार शर्मा ने कही है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग को स्वास्थ्य के आधार पर चुनाव ड्यूटी से छूट प्राप्त करने वाले आवेदनों की जांच के लिए एक मेडिकल बोर्ड गठित करने का आदेश दिया।

शर्मा ने आदेश जारी करते हुए कहा कि इसका उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि वास्तविक स्वास्थ्य समस्या वाले लोगों को किसी भी असुविधा का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को ऐसी कोई समस्या नहीं है, लेकिन चुनाव ड्यूटी से बचने के लिए बहाना बना रहे हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि चिकित्सा आधार पर ड्यूटी में छूट के लिए प्राप्त सभी आवेदनों को बोर्ड के पास भेजा जाएगा, जो इसकी छानबीन करेगा और छूट के लिए सिफारिशें देगा।

उपायुक्त ने कहा कि मतदान कर्मचारी के किसी भी सदस्य द्वारा मतदान ड्यूटी में शामिल नहीं होने के लिए प्रशासन को गुमराह करने की कोशिश को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यदि कोई सरकार या प्रशासन को गुमराह करने की कोशिश करता पाया गया तो उसके खिलाफ चुनाव कानूनों के अनुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी।