You are currently viewing World Cup 2019: चोटिल शिखर धवन की जगह लेगा ये युवा खिलाड़ी!

World Cup 2019: चोटिल शिखर धवन की जगह लेगा ये युवा खिलाड़ी!

नई दिल्लीः युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत चोटिल सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के विकल्प के तौर इंग्लैंड जाएंगे। धवन बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देखरेख में इंग्लैंड में ही रहेंगे। बीसीसीआई ने हालांकि ऋषभ पंत के नाम का औपचारिक ऐलान नहीं किया है। उसे उम्मीद है कि धवन दो से तीन सप्ताह के अंदर चोट से उबर जाएंगे और वर्ल्ड कप के अगले मैचों में उपलब्ध रहेंगे। पंत को पहले ही कह दिया गया है कि वे जल्दी से जल्दी इंग्लैंड जाने को तैयार रहें।

Image result for rishabh pant

क्रिकेट विश्व कप के लिए जब भारतीय टीम चुनी गई थी तब पंत को चयनकर्ताओं ने नजरअंदाज किया था और दिनेश कार्तिक को चुना था। सूत्रों के मुताबिक पंत को अब बोर्ड द्वारा इंग्लैंड जाने के लिए तैयार रहने को कहा गया है। हालांकि 21 साल का यह खिलाड़ी शुरुआत में चयन के लिए उपलब्ध नहीं होगा। वे टीम में तभी चुने जाएंगे, जब धवन को बाहर हो जाएंगे। बीसीसीआई ने कहा है, टीम प्रबंधन ने फैसला किया है कि धवन इंग्लैंड में ही रहेंगे और उनकी चोट पर नजर रखी जाएगी। धवन को बाएं हाथ की तर्जनी और अंगूठे के बीच में चोट है।

Image result for shikhar dhawan injured in match

बता दें कि धवन ने रविवार को आस्ट्रेलिया के साथ हुए विश्व कप मुकाबले में शानदार 117 रन बनाए थे और मैन ऑफ द मैच चुने गए थे। भारत ने वह मैच 36 रनों से जीता था। उसी मैच में बल्लेबाजी के दौरान आस्ट्रेलियाई गेंदबाज नाथन कल्टर नाइल की एक गेंद धवन के अंगूठे पर लग गई थी। अपनी पारी के बाद धवन ड्रेसिंग रूम में ही बैठे रहे और बर्फ से चोट की सेकाई करते रहे। वह फील्डिंग के लिए मैदान पर नहीं उतर सके थे। रवींद्र जडेजा ने धवन की जगह पर फील्डिंग की थी।