You are currently viewing श्रीलंका में 300 से ज्यादा लोगों को मौत के घाट उतारने वाले इस संगठन ने ली हमले की जिम्मेदारी, आत्मघाती हमलावर का सामने आया Video

श्रीलंका में 300 से ज्यादा लोगों को मौत के घाट उतारने वाले इस संगठन ने ली हमले की जिम्मेदारी, आत्मघाती हमलावर का सामने आया Video

कोलंबोः आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने श्रीलंका में गिरजाघरों और होटलों को निशाना बनाकर किये गये हमले की जिम्मेदारी ले ली है। द न्यूयार्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार आतंकवादी समूह की अमाक समाचार एजेंसी ने जिम्मेदारी लिये जाने सबंधी जानकारी दी है। अब तक यह माना जा रहा था कि सात आत्मघाती हमलावरों ने इन हमलों को अंजाम दिया था और इनका संबंध स्थानीय कट्टर इस्लामिक संगठन नेशनल तौहीद जमात (एनटीजे) से है। हालांकि अब आईएस ने सीधे तौर पर इन धमाकों की जिम्मेदारी ले ली है।

Image result for sri lanka blast

इस बीच, रविवार को सेंट सेबेस्टियन चर्च में घुसते हुए एक संदिग्ध आत्मघाती हमलावर का CCTV फुटेज भी सामने आया है। विडियो में संदिग्ध हमलावर एक बैकपैक लिए दिखाई देता है। गौरतलब है कि श्रीलंका में रविवार को ईस्टर दिवस पर किये गये आठ बम विस्फोटों में 300 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। इस सिलसिले में देशभर में अभी तक 26 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है और इस वारदात को अंजाम देने में शामिल अन्य लोगों को पकड़ने के लिए तलाश अभियान जारी है।

गौरतलब है कि कि राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने नागरिकों की सुरक्षा, आवश्यक आपूर्ति और सेवाओं को बहाल करने के लिए सोमवार मध्यरात्रि से देश में आपातकाल की घोषणा कर रखी है।