You are currently viewing वर्ल्ड कप में गेमचेंजर होंगे ये तीन खिलाड़ी ,सचिन तेंदुलकर की भविष्यवाणी के बाद सब की नजरें इन तीन खिलाड़ियों पर

वर्ल्ड कप में गेमचेंजर होंगे ये तीन खिलाड़ी ,सचिन तेंदुलकर की भविष्यवाणी के बाद सब की नजरें इन तीन खिलाड़ियों पर

नई दिल्लीः आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने तीन खिलाड़ियों को लेकर भविष्यवाणी की है जो शानदार प्रदर्शन करने के लिए देखे जा सकते है। सचिन का मानना है कि डेविड वॉर्नर, राशिद खान और जोफ्रा आर्चर धूम मचा सकते हैं। उन्‍होंने कहा कि वह इन तीनों के प्रदर्शन पर नजर बनाए रखेंगे क्‍योंकि ये मैच का रूख बदलने की काबिलियत रखते हैं। तेंदुलकर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कमेंट्री में डेब्‍यू के बाद कहा, ‘मुझे लगता है कि राशिद इस टूर्नामेंट में उलटफेर करने में अहम साबित होगा।’ सचिन ने कहा कि वह चाहते हैं कि राशिद डीप मिड विकेट क्षेत्ररक्षकों से बल्लेबाजों को चुनौती पेश करें।

उन्‍होंने कहा, मुझे लगता है कि वह इस टूर्नामेंट में कई उलटफेर कराने में शामिल हो सकता है। मेरा उससे कहना है कि इसे टेस्‍ट मैच की तरह खेलो। क्‍योंकि टी20 फॉर्मेट में आपको इसलिए विकेट मिलते हैं क्‍योंकि बल्‍लेबाज यह नहीं देखते कि आपने कलाई में क्‍या बदलाव किया है। ऐसे में अपने आप में भरोसा रखो, आक्रामक फील्डिंग सजाओ और बल्‍लेबाज को मिडऑन या मिड ऑफ के ऊपर से मारने की चुनौती दी। ऐसा करने पर अफगानिस्‍तान के फैंस को आप निराश नहीं करेंगे।’

Image result for राशिद खान

शोपीस इवेंट के 12 वें संस्करण में राशिद को अपने प्रभाव के खिलाड़ी के रूप में चुनते हुए, उन्होंने कलाई के स्पिनर के लिए सलाह एक सलाह दी। इंग्लैंड के लिए ओवल में पारी खत्म होने के बाद स्टार स्पोर्ट्स से तेंदुलकर ने कहा, मैं बल्लेबाजों को चुनौती दूंगा और आप (राशिद) अफगानिस्तान के प्रशंसकों को निराश नहीं करेंगे।

Image result for डेविड वॉर्नर

सचिन ने उसके बाद वार्नर को टूर्नामेंट में देखने के लिए बल्लेबाज के रूप में चुना। उन्होंने कहा, मैंने उन्हें आईपीएल में देखा। उन्होंने वहां बहुत बड़ा बयान दिया। वह भूखे थे, दृढ़ निश्चयी और केंद्रित थे।वह फिट लग रहे थे। कुछ चरम परिस्थितियां …से वह कड़ी मेहनतर करते हुए खुद को आगे बढ़ा रहे थे। वार्नर दृढ़ संक्लिपत दिख रहे है और वह देखने वाले बल्लेबाज होंगे।

Image result for जोफ्रा आर्चर

तेंदुलकर, ने आखिरी में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का समर्थन किया और कहा की वह कप्तान की पहली पंसद वाले गेंदबाज होंगे। तेंदुलकर ने कहा, मैं जोफ्रा आर्चर को प्रदर्शन करने के लिए आगे देख रहा हूं। मैं जानता हूं, कि इंग्लैंड मुश्किल पल में गेंदबाजी के लिए जोफ्रा आर्चर के पास जाएंगे कि वह कुछ मुश्किल ओवर कराए है विकेट चटका के दे।