You are currently viewing 21 वर्षीय लड़की लगातार तीन हफ्ते तक सोती रही, नींद से जागी तो तब तक हो चुका था के भारी नुकसान
The woman who was sleeping for three consecutive weeks, when she was sleepy ... Read what is the matter

21 वर्षीय लड़की लगातार तीन हफ्ते तक सोती रही, नींद से जागी तो तब तक हो चुका था के भारी नुकसान

नई दिल्ली। जी हां ये सच है कि एक महिला करीब तीन हफ्ते तक लगातार सोती रही। परन्तु जब वह नींद से जागी तब तक उसका काफी नुक्सान हो चुका था। ब्रिटेन की एक 21 साल की महिला रोडा रॉड्रिग्ज स्लीपिंग ब्यूटी सिंड्रोम नामक एक बीमारी से पीड़ित है। इसमें पीड़ित दिन में 22 घंटों तक आराम से सो सकता है।

आइये हम आपको बताते हैं कि इस बीमारी से पीड़ित एक महिला के साथ क्या हुआ जब वह लगातार तीन सप्ताह तक सोती ही रह गई। 3 सप्ताह तक दुनिया से बेखबर सोती रही महिला डेली मेल की खबर के अनुसार ब्रिटेन की एक 21 साल की महिला रोडा रॉड्रिग्ज भी इसी बीमारी से पीड़ित हैं। लेकिन इस बात की खबर उन्हें 3 सप्ताह की नींद पूरी करने के बाद लगी। वे पूरे तीन हफ्ते तक सोती रहीं लेकिन उन्हें इस बात की जरा भी खबर नहीं लगी। वे बचपन में हाइपर इनसोमनिया से पीड़ित थीं। जब सोकर उठीं तो हो चुका था ये बड़ा नुकसान दरअसल रोडा जब जागीं तो उन्हें मालूम हुआ कि उनकी नींद के कारण उनका बेहद जरूरी इम्तेहान छूट चुका था।
इस परीक्षा में अगर बैठकर वे इसे पास कर पाती तो लाखों के पैकेज पर नौकरी पातीं लेकिन इस बीमारी के चलते उनके हाथ से एक बड़ा मौका छूट गया जिसके लिए उन्हें जीवन भर पछतावा रहेगा। बचपन में हाइपर इनसोमनिया से पीड़ित थीं रोडा रोडा को जब उनकी इस बीमारी के बारे में डॉक्टरों से पता लगा तब उन्होंने ये भी बताया कि वे बचपन में हाइपर इनसोमनिया से पीड़ित थीं। इससे उनकी जिंदगी बुरी तरह प्रभावित हुई थी और अब स्लीपिंग ब्यूटी सिंड्रोम ने उनकी नाक में दम कर रखा है।