You are currently viewing लख लाहनत – बंद की आड़ में गुंडागर्दी व बदमाशी- 4 नंबर थाने से कुछ फीट दूर तलवारों से हमला व लूटपाट, प्रदर्शनकारियों ने वाल्मीकि समुदाय के व्यक्ति तक को नही बख्शा, सब्जी की दुकान की तहसनहस, कैश व मोबाइल लुटे, सुनिए पीड़ित व्यक्ति की आपबीती व देखें दादागिरी व गुंडागर्दी का यह video

लख लाहनत – बंद की आड़ में गुंडागर्दी व बदमाशी- 4 नंबर थाने से कुछ फीट दूर तलवारों से हमला व लूटपाट, प्रदर्शनकारियों ने वाल्मीकि समुदाय के व्यक्ति तक को नही बख्शा, सब्जी की दुकान की तहसनहस, कैश व मोबाइल लुटे, सुनिए पीड़ित व्यक्ति की आपबीती व देखें दादागिरी व गुंडागर्दी का यह video

– प्रदर्शनकारियों ने वाल्मीकि समुदाय के व्यक्ति तक को नही बख्शा

– सब्जी की दुकान की तहसनहस, कैश व मोबाइल लुटे, सुनिए पीड़ित व्यक्ति की आपबीती व देखें दादागिरी व गुंडागर्दी का यह Video

जालंधर: कलर टीवी चैनल पर प्रसारित किए जा रहे सीरियल “राम-सिया के लव कुश” पर पाबंदी लगाने के लिए वाल्मीकि समाज द्वारा किये गए पंजाब बंद के दौरान लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। कई जगह से हिंसा कि घटनाएं सामने आई हैं। प्रदर्शनकारियों ने शहर के विभिन्न मार्गोे पर टायर जलाकर तथा अन्य तरीकों से रास्ते बंद कर दिए। दुकानों का बंद करवाया गया। नकोदर में एक दुकान को बंद करवाने आए लोगों पर दुकानदार गोली चला दी।

शहर के अलावा नजदीकी गांवों व कस्बों में बंद का असर देखने का मिला। धीना में टायर जलाकर मार्ग अवरोध किया गया। किशनपुरा चौक, चुगिट्टी चौक, नकोदर रोड के अलावा और भी कई इलाकों में बंद का व्यापक असर देखने को मिला हाईवे पर जाम की स्थिति देखने का मिली।

भगवान वाल्मीकि के सम्मान के लिए सड़कों पर उतरे हज़ारों लोगों में कुछ ऐसे प्रदर्शनकारी भी नजर आये जिन्होंने कई जगह जमकर गुंडागर्दी की। पुलिस प्रशासन की तरफ से आम जनता की सुरक्षा के किये गए बड़े बड़े दावे खोखले साबित हुए।

मामला भगवान वाल्मीकि चौक के पास पड़ती सब्जी मंडी का है यहां थाना नम्बर 4 की दीवार के साथ पड़ती वाल्मीकि समुदाय के एक सब्जी विक्रेता की दुकान पर वाल्मीकि समुदाय के ही दर्जन भर लोगों ने तलवारों से हमला कर सब्जी की दुकान को पूरी तरह से तहसनहस कर डाला।

पीड़ित सब्जी विक्रेता ने बताया आरोप लगाया कि प्रदर्शनकारियों ने दुकान में घुस कर सब्जी के क्रेड उठाकर बाहर पटक दिए व पेसो के गल्ले से 1200 रुपये व दो फ़ोन उठाकर भाग गए।

यहां बड़ा सवाल यह है कि सब्जी वाली दुकान और थाना नम्बर 4 की सांझी दीवार है। ज्योति चौक में भी भारी पुलिस तैनात थी इस के बावजूद प्रदर्शनकारियों के होंसले इस कदर बुलन्द नजर आए कि उन्होंने जमकर गुंडागर्दी व लूटपाट की।