You are currently viewing देश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या पहुंची 900 के पार, 24 घंटे में मिले 149 नए मामले; केरल और तेलंगाना में पहली मौत

देश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या पहुंची 900 के पार, 24 घंटे में मिले 149 नए मामले; केरल और तेलंगाना में पहली मौत

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। देश में पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के 149 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देशभर में संक्रमितों की संख्या 900 को पार कर गई है। देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 918 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के सुबह 9.30 बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक देश में फिलहाल 775 सक्रिय मामले हैं। वहीं 78 लोग अस्पताल में इलाज के बाद ठीक हो गए हैं। देश में कोराना से मरने वालों का आंकड़ा 20 तक जा पहुंचा है।

तेलंगाना और केरल में कोरोना से पहली मौत
तेलंगाना में शनिवार को कोरोना वायरस से पहली मौत हुई है। वहीं, तेलंगाना में महज एक दिन के अंदर कोविड-19 के 14 नए मामले आने के बाद यहां राज्य सरकार ने शनिवार को कोरोना वायरस की रोकथाम के उपायों को तेज कर दिया है। राज्य सरकार ने ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के कई क्षेत्रों को ‘रेड जोन’ घोषित किया है। ‘रेड जोन’ में सभी लोगों को 14 दिनों तक घर के अंदर रहने के लिए कहा गया है।

केरल में खतरनाक कोरोना वायरस (कोविड 19) से संक्रमित 69 वर्षीय बुजुर्ग की शनिवार (28 मार्च) को कोच्चि में मौत हो गई। राज्य में कोरोना वायरस से मौत का यह पहला मामला है। कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि के बाद बुजुर्ग व्यक्ति को कोच्चि में कलमस्सेरी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां आज उनकी मौत हो गई। उनकी पत्नी भी कोरोना से संक्रमित है।