136 मर्दों के साथ रेप को अंजाम देने वाले सबसे खतरनाक बलात्कारी को मिली उम्रकैद की सजा, पूरा मामला जान उड़ जाएंगे होश



नई दिल्ली: ब्रिटेन में रहकर 159 यौन मामलों के अपराधी की पहचान उजागर कर दी गई है। इंडोनेशिया का रहने वाला 36 वर्षीय रिनहार्ड सनागा ब्रिटेन में मर्दों के साथ यौन अपराध किया करता था। रिनहार्ड के नाम दर्ज कुल 159 यौन मामलों में 136 दुष्कर्म के मामले हैं। इस पूरे मामले में पुलिस ने बताया कि रिनहार्ड ने कुल 190 आदमियों को अपना निशाना बनाया था। बता दें कि रिनहार्ड पहले से ही यौन दुष्कर्म के दो मामलों में उम्रकैद की सजा काट रहा है।

ब्रिटेन की एक अदालत ने तमाम सबूतों और गवाहों को देखते हुए रिनहार्ड सनागा को 136 दुष्कर्म, 8 दुष्कर्म की कोशिश और 14 अन्य यौन अपराधों में दोषी पाया है। रिनहार्ड मुख्य रूप से सामान्य पुरुषों को अपना शिकार बनाता था, जो समलैंगिक नहीं होते थे। ब्रिटिश पुलिस ने रिनहार्ड को ‘सबसे खतरनाक दुष्कर्मी’ करार दिया है क्योंकि ब्रिटेन के न्यायिक इतिहास में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ था।

रिनहार्ड सनागा पर कुल 4 मुकदमे दर्ज हैं, जिन पर सुनवाई करते हुए न्यायालय के जज सुजैन गोडार्ड ने कहा कि ये एक यौन शिकारी है जिसे रिहा करना खतरे से खाली नहीं है। इसके साथ ही लोग रिनहार्ड से सतर्क रहें, इसलिए उसकी पहचान भी उजागर कर दी गई है। बताया जा रहा है कि रिनहार्ड अपने शिकार को बेहोशी की दवा देकर उनके साथ बलात्कार करता था। साल 2017 में जब वह एक पुरुष के साथ बलात्कार कर रहा था, उसी बीच पीड़ित होश में आ गया था। जिसके बाद पीड़ित ने पुलिस को बुला लिया था।

पीड़ित की सूचना पर पुलिस ने सनागा को साल 2017 में गिरफ्तार किया था। पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के समय उसका मोबाइल फोन भी अपने कब्जे में ले लिया था। फोन की जांच करने पर उसमें सैकड़ों घंटों की वीडियो मिली थीं, जिसमें वह अपने शिकार के साथ बलात्कार करता हुआ देखा गया था। गिरफ्तार से पहले सनागा यूनिवर्सिटी ऑफ लीड्स से पीएचडी की पढ़ाई कर रहा था। जानकारी के मुताबिक वह बीते कई सालों से पुरुषों के साथ बलात्कार कर रहा था।



error: Content is protected !!